DA Image
27 मई, 2020|5:03|IST

अगली स्टोरी

डेरा प्रमुख की जमानत सीबीआई रद्द कर सकती हैः हाईकार्ट

पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने रणजीत सिंह हत्याकांड में सिरसा स्थित डेरा सच्च सौदा से जुड़े आरोपी अवतार सिंह को जमानत दिए जाने से इनकार कर दिया है।

जस्टिस  रणजीत सिंह की अदालत ने कहा कि अगर सीबीआई चाहे तो डेरा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम को मिली जमानत को रद्द करवाने के लिए अर्जी दे सकती है।

उल्लेखनीय है कि आरोपी अवतार सिंह जोकि डेरा के संस्थापक शाह सतनाम के नाती हैं, कुरुक्षेत्र के गांव खानपुर कौलियां के निवासी व पूर्व डेरा मैनेजर रणजीत सिंह की तीन वर्ष पूर्व हुई हत्या में आरोपी हैं।

वीरवार को अवतार की जमानत याचिका की सुनवाई पर उसके वकील ने अदालत से कहा कि रणजीत सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को तो सभी केसों में जमानत दी जा चुकी है, इसलिए अवतार को भी जमानत दिए जाने पर विचार किया जाए।

अवतार के वकील ने यह भी कहा कि सीबीआई ने डेरा प्रमुख की जमानत रद्द करवाए जाने के लिए पहले प्रार्थना की थी, किंतु बाद में इस बारे में चुप्पी साध ली। इस पर अदालत ने कहा कि अगर सीबीआई उचित समझो तो डेरा प्रमुख को इस मामले में मिली जमानत को रद्द करने के लिए नए सिरे से कोर्ट में अपील कर सकती है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:डेरा प्रमुख की जमानत सीबीआई रद्द कर सकती हैः हाईकार्ट