DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लूटने के बाद व्यापारी की हत्या

दिल्ली की ट्रेन पकड़ने रेलवे स्टेशन जा रहे हौजरी व्यापारी की घर के नजदीक ही बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाश व्यापारी से तीन लाख रुपये भी लूट ले गये।

अलसुबह हुई इस घटना के बाद व्यापारी वर्ग में आक्रोश फैल गया और उन्होंने शिव शहर जाम कर दिया। दुकानों के शटर गिरा दिये गये और सैकड़ों व्यापारी हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग लेकर धरने पर बैठ गये।

शहर के मोहल्ला गांधी कालोनी की गली नंबर 13 निवासी मदन गोपाल (उम्र 38 वर्ष) का सदर बाजार में हौजरी का थोक व्यापार है।

परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को मदन को माल लेने के लिए दिल्ली जाना था और वह एक थैले में तीन लाख रुपये लेकर सुबह पौने पांच बजे घर से स्टेशन के लिए निकला था।

मदन के भाई प्रभूदयाल ने बताया कि चंद सैकेंड बाद ही बाहर गली में गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी जिसके बाद मदन के परिजन प पड़ोसी दौड़कर गली में पहुंचे। मदन लहूलुहान हालत में सड़क पर पड़ा था और उसका थैला गायब था।

हत्यारों ने मदन को दो गोलियां मारी जिनमें से एक उसके सीने में लगी और दूसरी गर्दन पर। परिजन तुरंत उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां व्यापारी को मृत घोषित कर दिया गया। दिन निकलते ही व्यापारी की हत्या की खबर आम होते ही व्यापारी समुदाय में आक्रोश फैल गया और सैकड़ों व्यापारी शिवचौक पर एकत्र हो गये।

व्यापारियों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जाम लगा दिया। इसके बाद बाजार बंद करा दिया गया। व्यापारियों के एक जत्थे ने रुड़की रोड, भगत सिंह रोड, मेरठ रोड घूम-घूमकर दुकाने बंद करा दी। लोगों के गुस्से को देखते हुए शिव चौक पर भारी फोर्स तैनात कर दिया गया और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये।

पुलिस ने व्यापारियों को समझाने बुझाने का प्रयास किया मगर वे जाम खोलने को तैयार नहीं हुए। करीब चार घंटे के गतिरोध के बाद सिटी मेजिस्ट्रेट और सीओ सिटी ने व्यापारियों को तीन दिन के भीतर घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद जाम खोल दिया गया। उधर, मृतक के भाई द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी ने बताया कि मामला लूट के विरोध पर हत्या का लग रहा है और परिजनों से विस्तृत पूछताछ के बाद स्थिति साफ हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लूटने के बाद व्यापारी की हत्या