class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अल्पसंख्यकों के कल्याण में मदद नहीं कर रहा केन्द्रः फूल बाबू

प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अनीस अहमद खाँ उर्फ फूल बाबू ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह राज्य के अल्पसंख्यकों के कल्याण की योजनाओं के लिए समुचित सहयोग नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का बजट सीमित है और केन्द्र सरकार इस मामले में राज्य की मदद से किनारा कर रही है।

शुक्रवार को विश्वेश्वरैया प्रेक्षागृह में आयोजित अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के कार्यक्रम में उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि राज्य में अल्पसंख्यकों के कल्याण से जुड़े सरकारी विभागों में भ्रष्टचार व्याप्त है। उन्होंने चेतावनी दी कि भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी व कर्मचारी बाज आ जाएं, खुद को सुधार लें।

उन्होंने दावा कि सीमित संसाधानों में भी प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती अल्पसंख्यकों के हितों के लिए हर सम्भव कोशिश कर रही हैं और कई बेहतर काम हुए भी हैं। इसी क्रम में राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष इंसराम अली ने आयोग में सीमित स्टाफ का मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि सीमित स्टाफ के चलते आयोग ठीक ढंग से काम नहीं कर पा रहा है। कार्यक्रम को राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमैन गयासुद्दीन किदवई के अलावा विभिन्न अल्पसंख्यक वर्ग के प्रतिनिधियों ने भी सम्बोधित किया।

इनमें जैन समाज से कैलाश चंद जैन, डा.विजय जैन, ईसाई समुदाय के डा.रॉकी जॉन, जे.एल.भट्टी, सिख समुदाय से राजेन्द्र सिंह बग्गा, बौद्वों की ओर से बौद्व भिक्षु और मुस्लिमों की तरफ से एजाज अहमद, मंजर रिजवी, कुद्दूस आजमी, अब्दुल वाहिद ग्राम प्रधान आदि ने अपने-अपने वर्ग की समस्याओं को सामने रखा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अल्पसंख्यकों के कल्याण में मदद नहीं कर रहा केन्द्र