class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारूदी सुरंग विस्फोटों में एक की मौत, तीन घायल

झारखंड में राज्य विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण के मतदान के दौरान आज पलामू और पश्चिम सिंहभूम जिलों में माओवादियों द्वारा किये गये दो बारूदी सुरंग विस्फोटों में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये।
   
जिले के पुलिस अधीक्षक जतिन नरवाल ने कहा कि विद्रोहियों ने पलामू जिले के हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के माहुर में सुरंग में विस्फोट किया। इलाके में गश्त के दौरान विस्फोट के कारण गंभीर रूप से जख्मी हो चुके क्षारखंड सशस्त्र पुलिस के हवलदार सत्येन्द्र सिंह को मोहम्मदगंज स्थित एक अस्पताल में ले जाया गया। वहां चार घंटे के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विस्फोट में एक चौकीदार और एक सफाईकर्मी भी घायल हो गये, जिन्हें हवाई मार्ग से रांची ले जाया गया। उन्होंने कहा कि सुरंग में विस्फोट के तुरंत बाद पुलिसकर्मियों और माओवादियों के बीच एक मामूली मुठभेड़ भी हुई।
   
आईजीपी वी़एच़ देशमुख ने बताया कि पश्चिम सिंहभूम जिले में माओवादियों ने जगन्नाथपुर विधानसभा के तहत तितलीघाट में एक सुरंग विस्फोट किया, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं। राज्य की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए अंतिम चरण का मतदान जिन क्षेत्रों में हो रहा है, वहां माओवादियों का प्रभाव है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मतदान के दौरान बारूदी सुरंग विस्फोट, एक मरा, तीन घायल