class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टूरिस्ट बस पेड़ से भिड़ी, डेढ़ दर्जन यात्री घायल

औराई थाना क्षेत्र के औराई-मिर्जापुर मार्ग पर शुक्रवार को भोर में लगभग चार बजे नेपाली पर्यटकों को ले जा रही एक टूरिस्ट बस पुरुषोत्तमपुर मोड़ के पास नीम के पेड़ से टकरा गई जिससे डेढ़ दजर्न यात्री घायल हो गये।

गंभीर रूप से घायल पांच यात्रियों को वाराणसी भेजा गया गया है। अन्य घायलों को गोपीगंज सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा सामने से आ रहे ट्रक की हेडलाइट से बस चालक की आंखें चौंधियाने से हुआ।
पुलिस के मुताबिक काठमांडू (नेपाल) के मनमेजो क्षेत्र के यात्रियों का दल तीन बसों से गत 12 दिसंबर से भारत भ्रमण पर आया है। वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद गुरुवार की देर रात में यह दल मां विंध्याचल के दर्शन के लिए चला।

भोर में लगभग चार बजे बस (बीए/2के एच/54219) जब औराई से विंध्याचल की तरफ बढ़ी तो जौनपुर-मिर्जापुर मार्ग के पुरुषोत्तमपुर मोड़ के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक की हेडलाइट से टूरिस्ट बस के चालक की आंखें चौंधिया गयी और वह स्टेयरिंग पर नियत्रंण खो बैठा जिससे बस नीम के पेड़ से टकरा गयी।

हादसे की वजह से करीब डेढ़ दर्जन यात्राी घायल हो गये और चीख-पुकार मच गयी। दुर्घटनाग्रस्त बस के पीछे आ रही इस दल की अन्य टूरिस्ट बसों के यात्रियों ने घायलों को बस से निकाला। इस दौरान किसी ने पुलिस को खबर दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को गोपीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजवाया जहां डाक्टरों ने गंभीर रूप से घायल पांच यात्रियों आनंद कृशी (60), काजू (55), पार्वती (32), इंद्र कुमारी (68) और ज्ञान थापा (58) को वाराणसी रेफर कर दिया।

अन्य घायल दुर्ब (42), अजरुन गौतम (50), गोकरण (70), मीशू पंत (63), लक्ष्मी गौतम (45), भगवती (60), संध्या (47), रुचि माया (76), नती माजर्न (42) और आनंद थापा (38) का गोपीगंज में इलाज चल रहा है। पेड़ से भिड़ी बस का बायां हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टूरिस्ट बस पेड़ से भिड़ी, डेढ़ दर्जन यात्री घायल