DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आखिर गन्ना किसानों की जीत हुई: कांग्रेस

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि उसके एवं राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में गन्ना किसानों को वाजिब दाम दिलाने एवं उनकी न्यायोचित मांगों के लिए विगत दो दिनों से चल रहे संघर्ष में गन्ना किसानों की जीत हुई है और राज्य सरकार को आखिरकार गन्ना किसानों की मांगों के आगे झुकना पड़ा।


 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. रीता बहुगुणा जोशी ने गन्ना किसानों के इस संघर्ष में विजय हासिल करने पर आज जारी बयान में कहा कि राज्य सरकार गन्ना किसानों को उनका वाजिब हक देने के बजाए केन्द्र सरकार पर दोषा रोपण कर रही थी जबकि केन्द्र सरकार द्वारा पहले जारी किए गए अध्यादेश से राज्य सरकार के निर्णय लेने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा था और सरकार को पूरा हक था कि वह गन्ना किसानों के हक में निर्णय लेकर राज्यपरामर्शी मूल्य के अन्तर्गत गन्ने का उचित दाम निर्धारित करे।


 उन्‍होंने कहा कि जब केन्द्र सरकार ने अध्यादेश में संशोधन कर दिया तो प्रदेश सरकार ने राज्यपरामर्शी में कोई संशोधन नहीं किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी एवं राष्ट्रीय मजदूर किसान संगठन के नेतृत्व में जब उच्चतम न्यायालय के निर्णयों के आधार पर एक फूलप्रूफ मांगपत्र प्रस्तुत किया गया तो प्रदेश सरकार के आगे गन्ना किसानों की मांगों को मानने के अलावा कोई रास्ता शेष नहीं बचा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आखिर गन्ना किसानों की जीत हुई: कांग्रेस