DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधायकों पर लाठी चार्च गरमाया, विधान परिषद में मचा हंगामा

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रदर्शन के दौरान पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं पर कल पुलिस लाठीचार्ज को लेकर बिहार विधान परिषद में संपूर्ण विपक्षी दलों ने शुक्रवार को भारी शोरगुल और नारेबाजी की। जिसके कारण सदन की कार्यवाही भोजनावकाश से एक घंटे पूर्व ही स्थगित करनी पड़ी।
 
सदन की कार्यवाही 11 बजे शुरु होने के साथ ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुंद्रिका सिंह यादव ने कहा कि शांतिपूर्ण मार्च के दौरान पटना पुलिस ने कल लोजपा के विधायकों और कार्यकर्ताओं पर बेरहमी के साथ लाठीचार्ज किया। इस पर संपूर्ण विपक्ष के सदस्य अपनी अपनी सीट के समक्ष खड़े होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।
 
सभापति ताराकांत झा ने सदस्यों से कहा कि पहले वे शोरगुल बंद करके अपनी अपनी सीटों पर बैठ जाएं इसके बाद कार्यस्थगन के मामले पर सुना जाएगा। इसके बाद भी सदस्य शांत नहीं हुए और सदन के बीच में आकर दलित विरोधी सरकार इस्तीफा दो लाठी गोली की सरकार नहीं चलेगी, हिटलरशाही नहीं चलेगी और लोकतंत्र की हत्यारी सरकार इस्तीफा दो के नारे लगाते हुए सदन के बीच में आकर बैठ गए। इसी दौरान विपक्षी सदस्यों ने रिपोर्टर की मेज को भी उलट दिया।
 
इस बीच सत्तारुढ़ दल के भीम सिंह, संजय झा, सतीश प्रसाद, रामा किशोर सिंह और नीरज कुमार अपनी अपनी सीटों के समक्ष खड़े होकर जोर-जोर से बोलने लगे। हंगामे और शोरगुल के कारण उनकी बातें नहीं सुनी जा सकी।
 
सभापति ने सदस्यों से बारबार आग्रह किया कि सदस्य अपनी-अपनी सीट पर लौट जाए लेकिन सदस्य नहीं माने और शोरगुल करते रहे। इस पर सभापति ने कहा कि आपके र्दुव्यवहार के कारण कार्यस्थगन प्रस्ताव को अस्वीकृत किया जाता है और सदन की कार्यवाही को भोजनावकाश साढे बारह बजे तक के लिए स्थगित की जाती है।
 
इससे पूर्व विधान परिषद के मुख्य प्रवेश द्वार पर राजद के प्रो0 नवल किशोर यादव, प्रो गुलाम गौस बादशाह प्रसाद, आजाद मुद्रिका प्रसाद यादव, तनबीर हसन, मिश्री लाल यादव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बासुदेव सिंह, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के केदार पांडेय, लोजपा के राजू यादव, इसराइन राईन राजेन्द्र राय तथा कांग्रेस के महाचंद्र प्रसाद सिंह, श्रीमती ज्योति और चंदन बागची ने सरकार विरोधी नारे लगाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधायकों पर लाठी चार्च गरमाया, विधान परिषद में मचा हंगामा