अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेन पर 2 मैचों का प्रतिबंध, जॉनसन पर भी जुर्माना

बेन पर 2 मैचों का प्रतिबंध, जॉनसन पर भी जुर्माना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने स्थानीय वाका मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को आपस में धक्का-मुक्की करने वाले वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज सुलेमान बेन और ऑस्ट्रेलिया के  दोनों खिलाड़ियों ब्रैड हेडिन एवं मिशेल जॉनसन के खिलाफ कार्रवाई की है।

आईसीसी मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि कर दी कि क्रिकेट के मैदान पर इस अनुशासनहीनता के लिए बेन पर दो एकदिवसीय मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। बेन के साथ उलझने वाले हेडिन की मैच फीस में 25 फीसदी और जानसन की मैच फीस में 10 फीसदी की कटौती का फैसला किया गया है।

स्थानीय समाचार पत्र ‘द एज’ के अनुसार ब्रॉड ने कहा, ‘‘बेन को आईसीसी के नियमों के तहत लेवल दो का दोषी पाया गया है। मैदान पर क्रिकेटर का यह रवैया पूरी तरह अस्वीकार्य है। मुझे उम्मीद है कि श्रीमान बेन ने इस घटना से सबक लिया होगा और भविष्य में सवाधान रहेंगे।’’

उल्लेखनीय है कि भद्रजनों के इस खेल को शर्मसार कर देने वाली घटना गुरुवार को घटी। बेन के एक ओवर में जानसन रन लेने कोशिश में बेन से ही टकरा गए जिसके बाद दोनों के बीच कहासुनी हुई। इसके दो गेंद बाद ही बेन ने गुस्सैल अंदाज में गेंद को थ्रो करने की कोशिश और उस सयम हेडिन अपनी क्रीच से दूर हट गए।

इस दोनों घटनाक्रमों के कुछ देर बाद ही हेडिन और जानसन बेन के नजदीक आ गए और इस दौरान कहासुनी धक्का-मुक्की में तब्दील हो गई। अंपायर बिली बॉडन को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेन पर 2 मैचों का प्रतिबंध, जॉनसन पर भी जुर्माना