class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक के रक्षा मंत्री की चीन यात्रा पर रोक

पाक के रक्षा मंत्री की चीन यात्रा पर रोक

भ्रष्टाचार मामलों में राष्ट्रीय सुलह समझौता अध्यादेश (एनआरओ) के तहत माफी पा चुके लोगों की फेहरिस्त में शामिल पाकिस्तान के रक्षा मंत्री चौधरी अहमद मुख्तार के चीन की आधिकारिक यात्रा पर जाने पर गुरुवार को प्रशासन ने रोक लगा दी।

इस अध्यादेश को देश की सुप्रीम कोर्ट रद्द कर चुकी है। आव्रजन अधिकारियों के हवाले से एक टीवी चैनल ने बताया कि मुख्तार को सूचना दी गई कि उन्हें पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की किसी भी उड़ान से बीजिंग यात्रा पर जाने की इजाजत नहीं मिलेगी।
     
अदालती फैसले के मद्देनजर मुख्तार और उनकी पत्नी को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के बीजिंग जा रहे एक विमान पर चढ़ने से रोक दिया गया क्योंकि उनका नाम उन लोगों की सूची में शामिल है, जिनके विदेश यात्रा करने पर रोक लगाई गई है।
     
गौरतलब है कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के करीबी सहयोगी मुख्तार का एक युद्ध पोत की सुपुदर्गी के कार्यक्रम में भाग लेने के लिये नौसेना प्रमुख के साथ चीन यात्रा पर जाने का कार्यक्रम था। हालांकि, नौसेना प्रमुख बाद में अकेले ही रवाना हुए।

उधर, भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और हजारों अन्य को माफी देने वाले विवादास्पद अध्यादेश को देश की सुप्रीम कोर्ट के निरस्त कर देने के फैसले के मद्देनजर सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) का शीर्ष नेतृत्व मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा करने के लिये आगामी शनिवार एक बैठक करेगा।

पीपीपी की केंद्रीय कार्यकारी समिति की बैठक की अध्यक्षता जरदारी करेंगे, जो पार्टी के सह-अध्यक्ष भी हैं। यह बैठक राष्ट्रपति भवन में होगी। पीपीपी की ओर से जारी एक संक्षिप्त बयान में बताया गया, इस बैठक में देश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक के रक्षा मंत्री की चीन यात्रा पर रोक