DA Image
29 मई, 2020|3:39|IST

अगली स्टोरी

आईपीएल का तीसरा सत्र 12 मार्च से

आईपीएल का तीसरा सत्र 12 मार्च से

इंडियन प्रीमियर लीग के तीसरे सत्र की शुरुआत 12 मार्च से हैदराबाद में होगी जबकि फाइनल 25 अप्रैल को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद आईपीएल अध्यक्ष और आयुक्त ललित मोदी ने कहा कि मैचों की शुरुआत 12 मार्च को हैदराबाद में होगी। तीसरे स्थान के मैच डी वाई पाटिल स्टेडियम में 24 अप्रैल को जबकि फाइनल इसी स्टेडियम में 25 अप्रैल को खेला जाएगा।   उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल बेंगलूर में खेले जाएंगे।

मोदी ने कहा कि 2011 से आईपीएल की वर्तमान आठ टीमों में दो नयी टीमें जोड़ी जाएंगी। उन्होंने कहा कि दो नयी फ्रेंचाइजी जोड़ी जाएंगी जिनके लिये न्यूनतम बोली 225 मिलियन डालर होगी। ये 2011 से अस्तित्व में आएंगी। हमने पहली नीलामी के दौरान जो प्रक्रिया अपनायी थी वही इन दोनों फ्रेंचाइजी के लिये भी अपनायी जाएगी। मोदी ने घोषणा की कि चौथे आईपीएल के लिये नीलामी अगले साल की तीसरी या चौथी तिमाही में होगा।
     
उन्होंने कहा कि 2011 से आगे की टीमों के लिये नीलामी आईपीएल के तीसरे सत्र और संभवत: अगले साल होने वाली चैंपियन्स लीग के बाद 2010 की तीसरी या चौथी तिमाही में होगी क्योंकि हम चैंपियन्स लीग के दौरान टीमों में बहुत अधिक बदलाव नहीं चाहते हैं। मोदी ने इसके साथ ही कहा कि नौ जनवरी को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी की उपरी सीमा सात लाख 50 हजार डालर होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:आईपीएल का तीसरा सत्र 12 मार्च से