DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार विधानमंडल में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई

बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में आज दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सदनों की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। बिहार विधानसभा में दिवंगतपूर्व मंत्री शिवनंदन झा सुशीला करकेटा एस.
अली हैदर राज्य सभा के पूर्व सदस्य महेन्द्र सहनी एम0एम0 मिश्र पूर्व विधायक राम प्यारे लाल रणविजय शाही विरेन्द्र सिंह और जगन्नाथ प्रसाद यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सभी सदस्यों ने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए सदन में एक मिनट का मौन रखा। 


 इससे पूर्व विधानसभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने अपने प्रारंभिक संबोधन में सभी सदस्यों का शीतकालीन सत्र में स्वागत करते हुए कहा कि सत्र में कुल छह बैठकें होंगी और इस दौरान 23 दिसम्बर को वर्तमान विीय वर्ष का द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी एवं तत्संबंधी विनियोग विधेयक पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विश्व में हमारी संसदीय प्रणाली की व्यवस्था मजबूत और पारदर्शी है तथा संसदीय लोकतंत्र की रक्षा के उद्देश्य से सदन में राज्य के ज्वलंत विषयों पर चर्चा की जा सकती है।
 

वहीं विधान परिषद में भी वरिष्ठ पत्रकार प्रभाष जोशी आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी समेत उपरोक्त दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।   इसके साथ ही विधानसभा में सभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी और विधान परिषद में सभापति ताराकांत झा ने वर्तमान सत्र के लिए पीठासीन पदाधिकारियों और कार्यमंत्रणा समिति के सदस्यों के नामों की घोषणा की। बाद में दोनों सदनों की कार्यवाही आज दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार विधानमंडल में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई