फोटो गैलरी

Hindi Newsगंगा सफाई के लिये भगीरथ प्रयास बेहद जरूरी — निशंक

गंगा सफाई के लिये भगीरथ प्रयास बेहद जरूरी — निशंक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज यहां कहा कि देवनदी गंगा की सफाई के लिये देशवासियों को भगीरथ की तरह कोशिश करनी होगी।      निशंक आज ऋषिकेश में मुनि की रेती...

गंगा सफाई के लिये भगीरथ प्रयास बेहद जरूरी — निशंक
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 17 Dec 2009 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज यहां कहा कि देवनदी गंगा की सफाई के लिये देशवासियों को भगीरथ की तरह कोशिश करनी होगी।
    

निशंक आज ऋषिकेश में मुनि की रेती इलाके में गढ़वाल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित गंगा सफाई कार्यक्रम में स्वयं कूडा उठाकर गंगा सफाई अभियान की शुरूआत करने के बाद एक जन सभा को संबोधित कर रहे थे। विश्वविद्यालय द्वारा चलाये जाने वाले स्पर्श गंगा अभियान को सहायता देने में राज्य सरकार भी पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने इस अभियान को 11 लाख रूपये की सहायता देने की भी घोषणा की।

निशंक ने कहा कि अगले वर्ष राज्य के हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन होना है जिसमें एक आंकलन के अनुसार करीब पांच से छह करोड़ लोग इकटठा होंगे। इस कार्यक्रम के माध्यम से उन लोगों ने गंगा सफाई के बारे में एक अच्छा संदेश जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह एक मां कठिन परिस्थितियों के बावजूद अपने बच्चों के जीवन की रक्षा करती है। उसी तरह गंगा मां भी अपने किनारे रहने वाले हजारों लोगों के जीवन की रक्षा करती है और इसीलिये वह जीवनदायिनी कही जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें