DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आसाराम बापू की गिरफ्तारी पर रोक से अदालत का इनकार

आसाराम बापू की गिरफ्तारी पर रोक से अदालत का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने हत्या के प्रयास के एक मामले में आसाराम बापू की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से गुरुवार को इन्कार कर दिया। न्यायमूर्ति अलतमस कबीर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने आसाराम बापू की याचिका की सुनवाई के लिए अगले वर्ष चार जनवरी की तारीख निर्धारित की है।
 
बापू ने मामले की त्वरित सुनवाई के लिए खंडपीठ से आग्रह किया था। उन्होंने अपनी याचिका में इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख तक उनकी गिरफ्तारी नहीं करने का गुजरात पुलिस को निर्देश देने का आग्रह किया गया था।
 
आसाराम बापू के खिलाफ उस वक्त आपराधिक साजिश रचने और हत्या के प्रयास का एक मामला दर्ज किया गया था जब उनके पूर्व निजी सहायक राजू चंडोक ने अपने बयान में आरोप लगाया था कि आसाराम बापू के इशारे पर कुछ बाइकरों ने उस पर हमले किए थे। राजू ने अपना यह बयान बापू के आश्रम में संदिग्ध परिस्थितियों में दो नन्हे बच्चों की मौत की जांच कर रही टीम के समक्ष दिया था।
 
आसाराम बापू ने गुजरात हाईकोर्ट द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं कि बापू के आश्रम में तांत्रिक विद्या सिद्ध की जाती है और दोनों बच्चों की बलि दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आसाराम बापू की गिरफ्तारी पर रोक से अदालत का इनकार