DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अधिकांश सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबले होने की उम्मीद

झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण में 16 विधानसभा क्षेत्रों में से अधिकांश सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबले होने की उम्मीद है।
 
पांचवें और अंतिम चरण में बरकट्टा चायबासा (अजजा)  जगन्नाथपुर, (अजजा), सरायकेला, (अजजा), खरसांवा (अजजा), गढ़वा, भवनाथपुर, पाकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छारपुर (अजा), हुसैनाबाद सिमरिया (अजा), चतरा, (अजा), लातेहार (अजा) और मनिका (अजजा) विधानसभा क्षेत्रों में त्रिकोणीय मुकाबले होने के आसार दिख रहे हैं।
 
झारखंड के हुसैनाबाद विधान सभा क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के उम्मीदवार कमलेश सिंह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संजय कुमार सिंह ओर जनता दल (यू) (जदयू) के दशरथ सिंह के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। वर्ष 2005 में हुए विधानसभा के चुनाव में श्री सिंह ने इसी क्षेत्र से राजद के संजय कुमार सिंह को मात्र 35 वोट से हराया था।

गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में राजद के प्रत्याशी गिरिनाथ सिंह को भारतीय जनता पार्टी भाजपा के अलख नारायण झामुमों के मिथलेश ठाकुर और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झाविमो) के सत्येंन्द्र तिवारी से जोरदार टक्कर मिल रही है। सिंह ने वर्ष 2005 में जदयू के सिराज अंसारी को 8433 मत से पराजित किया था।
 भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मंत्री भानुप्रताप सिंह, कांग्रेस के अनंत प्रताप देव और जदयू के रामचंद्र केसरी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला दिख रहा है।

 छारपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के राधा कृष्ण किशोर त्रिकोणीय मुकाबले के बीच फंसे हुए हैं। किशोर 2005 के चुनाव में इसी क्षेत्र से जदयू के टिकट पर जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार वह जदयू के दामन को छोड़कर कांग्रेस का हाथ पकड़े हुए हैं। सिंह को यहां से झामुमों के मनोज भुईया और जदयू के सुधा चौधरी कडी टक्कर दे रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अधिकांश सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबले होने की उम्मीद