class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुंभ मेले में उत्तर रेलवे खर्च करेगा 60 करोड रुपए

अगले वर्ष हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले में यात्रियों को सुरक्षा एवं नई सुविधाएं देने के लिए उत्तर रेलवे 60 करोड़ रूपए खर्च करेगा।
 
उत्तर रेलवे महाप्रबंधक विवके सहाय ने गुरुवार को संवादाताओं को बताया कि देश के विभिन्न भागों से 24 डिब्बों वाली कई नई एक्सप्रेस ट्रेंने हरिद्वार कुंभ मेले के लिए चलाई जाएगी। इन ट्रेनों की कुल संख्या अगले तीन चार दिन में तय हो जाएगी।

सहाय ने बताया कि कुंभ मेले में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर यात्रियों के बैग एवं सामान को जांच करने के लिए एक्सरे मशीनें लगाई जाएगी। डाग स्कवाड भी रहेंगे जो यात्रियों के सामान को सूंघकर किसी भी प्रकार की विस्फोटक सामग्री का पता लगाएंगे।
 
इसके अतिरिक्त नए मैटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे तथा उनका ढांचा अधिक ऊंचा बनाया जाएगा ताकि कुंभ मेले के दौरान यात्रियों का सामान ले जाते वक्त कुली इसमें अटक न जाएं। इसके साथ ही हैन्ड मैटल डिटेक्टर भी सुरक्षा कर्मचारियों को दिए जाएंगे। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि सुरक्षा कर्मचारी यात्रियों के सामान की जांच करते वक्त उन्हें अनावश्यक रूप से तंग न करें।
 
उन्होंने बताया कि कुंभ मेले की भीड को नियंत्रित करने के लिए हरिद्वार में रेलवे का एक मेला अधिकारी नियुक्त किया जा चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुंभ मेले में उत्तर रेलवे खर्च करेगा 60 करोड रुपए