class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौथा पिंजौर हैरिटे फैस्टीवल

हरियाणा के पिंजौर शहर और इसके बागों की बरसों पुरानी ऐतिहासिक विरासत से जनता को रूबरू कराने के लिए पर्यटन विभाग कल से विश्व प्रसिद्घ यादवेन्र गार्डन में चौथे पिंजौर हैरिटे फैस्टिवल का आयोजन करेगा। 


 पिंजौर के यादवेंद्र गार्डन का निर्माण मुगल सम्राट औरंगजेब के वास्तुकार एवं दाक भाई फि दई खान ने कश्मीर के शालीमार गार्डन की आधार पर किया था। खान को बाद में पंजाब का गवर्नर भी नियुक्त किया गया था।


 राज्य के पर्यटन, परिवहन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ओ.पी.जैन ने गुरवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्यपाल जगन्नाथ पहाडिया कल सायं इस उत्सव का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेंन्द्र सिंह हुड्डा 20 दिसम्बर को उत्सव के समापन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। उन्होंने कहा कि उत्सव को पारम्परिक रूप देने के लिए यादवेंद्र गार्डन और इसके आसपास के परिसर की साजो सज्जा पूरी कर ली गई है। 


 उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर पर्यटन विभाग पहली बार इस हैरिटे फैस्टिवल में भाग ले रहा है तथा वह इसके फूड बाजार में मुगलई .शाकाहारी एवं मांसाहारी व्यंजनों की बिक्री के स्टॉल लगाएगा जम्मू एवं कश्मीर पर्यटन विभाग के सांस्कृतिक दल भी उत्सव के दौरान अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा हरियाणा सूचना जनसम्पर्क एवं सांस्कृतिक विभाग के दल भी उत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुति देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चौथा पिंजौर हैरिटे फैस्टीवल