class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गडकरी का 19 दिसंबर को नया भाजपा अध्यक्ष बनना तय

भारतीय जनता पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए 19 दिसंबर को पार्टी के संसदीय बोर्ड की अहम बैठक बुलाई गई है और महाराष्ट्र के नेता नितिन गडकरी का इस पद के लिए चुना जाना तय माना जा रहा है।

भाजपा मुख्यालय के कार्यालय सचिव श्याम जाजू ने बताया कि पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक अपरान्ह तीन बजे होगी जिसमें नए अध्यक्ष के चुनाव पर चर्चा होगी और फिर उसके तुरंत बाद राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी।
आगामी 24 दिसंबर को वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह का निर्धारित कार्यकाल समाप्त हो रहा और उनके उत्तराधिकारी के रूप में महाराष्ट्र के नेता नितिन गडकरी का चुनाव निश्चित माना जा रहा है। पिछले लोकसभा चुनावों में भाजपा की पराजय के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने संगठन में बदलाव और पार्टी का नेतृत्व युवा हाथों में सुपुर्द करने के सुझाव दिए थे जिसमें लोकसभा में विपक्ष के नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी यह पद छोड़कर मार्गदर्शक की भूमिका निभाने को कहा गया था।

 आडवाणी के पद छोड़ने के बारे पूछे जाने पर राज्यसभा में भाजपा के उपनेता एस एस अहलुवालिया ने पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अभी कोई ऐसा एजेंडा नहीं है जैसे ही होगा मीडिया को उसकी अधिकृत जानकारी दे दी जाएगी।

अहलुवालिया ने एक प्रश्न के उत्तर में स्पष्ट किया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव पार्टी का संसदीय बोर्ड करता है और विपक्ष के नेता का चुनाव पार्टी का संसदीय दल करता है। उन्होंने कहा कि 21 दिसंबर को संसदीय दल की बैठक होनी है क्योंकि उस दिन संसद के शीतकालीन सत्र का अंतिम दिन है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गडकरी का 19 दिसंबर को नया भाजपा अध्यक्ष बनना तय