अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सजा है क्रिसमस का बाजार

सजा है क्रिसमस का बाजार

शुगर एंड जिंगल्स
क्रिसमस को खास बनाने के लिए पार्क प्लाजा, गुड़गांव ने एनटीसी में 24 को क्रिसमस ईव और 25 को स्पेशल लंच व डिनर का आयोजन रखा है। रेड वाइन के साथ क्रिसमस बफे की कीमत 1199 रुपये प्रति वयस्क व बच्चों के लिए 699 रुपये है। आप प्लंप पुडिंग, प्लम केक, स्टोलन ब्रेड आदि का लुत्फ उठा सकते हैं।

क्रिसमस बफे
रेडिसन स्यूट्स, गुड़गांव में द क्रिएटिव किचन में 24-25 दिसंबर को क्रिसमस ईव और लंच बफे का आयोजन है। ग्लोबल कुजीन रेस्तरां में बफे की कीमत 999 रुपये प्रति वयस्क और किड्स के लिए कीमत 499 रखी गई है। इस मौके पर टर्की, तेप्पायाकी पास्का, चीज सेलेक्शन पाईज, क्रिसमस पुडिंग और यूल लॉग का लुत्फ उठा सकते हैं। और सांता से रूबरू होने का मौका भी होगा।

स्पेशल मील
द ग्रेट कबाब फेक्टरी (टीजीकेएफ), डीएलएफ प्लेस मॉल साकेत में आप क्रिसमस बफे का लुत्फ उठा सकते हैं। 24 को स्पेशल क्रिसमस मील की कीमत 999 रुपये प्रति व्यक्ति और 25 तारीख को डिस्काउंट के साथ कीमत 899 रुपये रखी गई है। नॉन वेज बफे में गिलौटी कबाब, मुर्ग गुलनारी कबाब, बर्रा कबाब, टर्की की पसंद, मुर्ग टिक्का सूफयानी व तली मछली चटनी वाली है तो वेज बफे में भी अनेक चीजें रखी गई हैं।

लखनवी कबाब
भारतीय फूड चेन निरूलाज द्वारा फेस्टिव मौके को और भी लज्जतदार बनाने के लिए लखनऊ के खास व्यंजनों को परोसा जा रहा है। कबाब-ए-लीशियस नाम से विभिन्न व्यंजनों का मजा कंपनी के फैमिली स्टाइल रेस्तरां और फ्यूल स्टेशन यूनिट्स पर ले सकते हैं। इस अवसर पर आप गिलौटी कबाब, मुर्ग बन्नो कबाब, पनीर सूफीयाना टिक्का, दही के कबाब, मखनी दाल, नान, सलाद आदि अनेक चीजों का मजा ठंडी कोक के साथ उठा सकते हैं। फूड रेंज 125 रुपये से शुरू होती है। यही नहीं, गरमागरम गाजर के हलवे का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

क्लासिक ऐगनॉग
जेपी वसंत कॉन्टिनेंटल के 24 अवर्स कैफे एगस्पेक्टेशन में फेस्टिव मौके को और स्पाइसी बनाने के लिए 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक खास आयोजन रखा गया है। इस मौके पर दूध, शुगर, नटमेग और अंडे से बना पॉपुलर ड्रिंक एगनॉग सर्व होगा। एल्कोहलिक एगनॉग 400 रुपये और नॉन एल्कोहलिक की कीमत 225 रुपये है।

क्रिसमस के कितने रंग
विभिन्न देशों में क्रिसमस अलग-अलग तरह से मनाया जाता है। उदाहरण के लिए ऑस्ट्रेलिया में क्रिसमस गर्मियों में पड़ता है, इस कारण वहां यह त्योहार समुद्र-तट पर मनाया जाता है। न्यूजीलैंड में बारबेक्यूज का आयोजन होता है। परंपरागत कैलेंडर को अपनाने के कारण रूस में क्रिसमस जनवरी में मनाया जाता है। जनवरी में स्पैनिश लोग मैगी गिफ्ट भी बांटते हैं। बेल्जियम में 24 दिसंबर की शाम छह से आठ बजे लोग इकट्ठे होते हैं। स्कूल जाने वाले बच्चों में सिंटर क्लॉज बेहद लोकप्रिय है।

क्रिसमस वंडर
सेलेक्ट सिटीवॉक द्वारा क्रिसमस को खास रंग देने की तैयारी की जा रही है। क्रिसमस इन वंडरलैंड  सिटीवॉक के मौके पर आप खास क्रिसमस शॉपिंग, फूड और फन तीनों का मजाा ले सकते हैं। 31 दिसंबर तक हर रोज वहां लाइव परफॉरमेंस का आयोजन है।  23 व 24 तारीख को खास क्रिसमस स्पेशल मार्केट भी लगेगी।  चिल्ड्रन क्रिसमस कार्निवाल में पप्पी स्टाल पर पॉपकॉर्न, कैंडी फ्लॉस, क्रिसमस कैरल्स, पोलर एक्सप्रेस विद सांता राइडिंग, झूले, टॉय ट्रेन, रिमोट कंट्रोल्ड कारें, टैटूज, आर्ट एंड क्राफ्ट व स्टीव रेडोल्फ का स्टोरी टैलिंग सेशन भी होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सजा है क्रिसमस का बाजार