अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेलंगाना व बोडोलैंड पर लोकसभा में हंगामा, बैठक स्थगित

तेलंगाना व बोडोलैंड पर लोकसभा में हंगामा, बैठक स्थगित

पृथक तेलंगाना राज्य के प्रस्ताव को लेकर लोकसभा में गुरुवार को कांग्रेस के साथ ही तेलुगू देशम पार्टी के सदस्य भी साफ-साफ बंटे नजर आए। तेलंगाना के साथ ही सदन में बोडोलैंड की मांग भी जोरदार तरीके से उठाई गई।

तेलंगाना मुद्दे को लेकर तेदेपा और कांग्रेस सदस्यों तथा बोडोलैंड की मांग को लेकर असम से निर्दलीय सदस्य द्वारा किए गए भारी हंगामे के कारण सदन की बैठक करीब 15 मिनट बाद ही साढ़े ग्यारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

सुबह सदन की बैठक शुरू होते ही तेदेपा सदस्य हाथों में प्लेकार्ड लेकर आसन के सामने आ गए और नारेबाजी करने लगे। प्लेकार्ड पर वी वांट यूनाइटेड तेलंगाना लिखा हुआ था। तेदेपा भी इस मुद्दे पर दोफाड़ दिखा। पार्टी के एक सदस्य तेलंगाना के समर्थन में जय तेलंगाना का प्लेकार्ड लिए बीच की पंक्ति में खड़े थे।

तेदेपा सदस्यों के आसन के सामने आने के साथ ही अलग तेलंगाना का समर्थन करने वाले कांग्रेसी सदस्य अपने स्थानों पर खड़े हो गए। उनके पीछे एक पंक्ति छोड़कर दूसरी पंक्ति में तेलंगाना का विरोध करने वाले कांग्रेसी सदस्य खड़े थे।

इसी बीच, असम से निर्दलीय सदस्य एस के विश्वमुथियारी पृथक बोडोलैंड की मांग के समर्थन में नारे लगाते हुए सदन में आए और आसन के समक्ष खड़े होकर नारेबाजी करने लगे।

इसी शोरशराबे के बीच अध्यक्ष मीरा कुमार ने नारेबाजी कर रहे सदस्यों से अपने स्थान पर जाने और सदन की गरिमा को बनाए रखने की अपील की और हंगामा शांत न होते देख बैठक साढ़े ग्यारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेलंगाना व बोडोलैंड पर लोकसभा में हंगामा, बैठक स्थगित