class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अच्छी फिटनेस इंडस्ट्री की देन है: रानी मुखर्जी

अच्छी फिटनेस इंडस्ट्री की देन है:  रानी मुखर्जी

स्ट्रैचिंग पर देती हूं ध्यान
मैं एक्सरसाइज के दौरान स्ट्रैचिंग करने पर खास तौर पर ध्यान देती हूं, क्योंकि हम जितना ज्यादा बॉडी को स्ट्रैच करते हैं, हमारी बॉडी उतनी ही फ्लैक्सिबल बन जाती है। साथ ही एक्सरसाइज के मामले में लापरवाही नहीं बरतती। फिर चाहे नॉर्मल डे हो या वीकएंड। 

स्वाद से ज्यादा सेहत
रोजमर्रा की जिंदगी में मैं जंकफूड से परहेज करती हूं। नियमित तौर पर करेले का जूस जरूर पीती हूं।  इससे पेट साफ रहता है, बदहजमी या एसिडिटी नहीं होती।  इसके अलावा सुबह-सुबह 2 गिलास गरम पानी पीती हूं। नाश्ते में अंकुरित दाल, दलिया, अंडे की सफेदी खाना पसंद करती हूं। दोपहर के भोजन में दो पतली रोटी, कोई भी हरी सब्जी और कम तेल में बनी हुई एक कटोरी दाल खाना पसंद करती हूं। रात को हल्का-फुल्का खाना ही अच्छा लगता है। अधिक पेय पदार्थ त्वचा की अच्छी सेहत के लिए बेहद लाभकारी हैं। योगा और मेडिटेशन के जरिए खुद को शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ रखने की कोशिश करती हूं। 

जरूरत ने दी प्ररेणा
फिल्मों में आने से पहले मैं अच्छी खासी मोटी थी, पर इस इंडस्ट्री में जब से कदम रखा है, तब से हैल्थ और डाइट को लेकर ज्यादा सतर्क हो गई हूं। अपने वजन को नियंत्रित रखने के लिए नियमित व्यायाम करती हूं और संतुलित आहार लेती हूं ।

बदलाव पसंद है
हमेशा अपने स्टाइल में कोई न कोई बदलाव करती रहती हूं। ऐसा करना मुझे नयेपन का अहसास कराता है। जहां तक डाइट का संबंध है, बहुत ज्यादा खाना खाने पर मेरा कभी विश्वास नहीं रहा। सबसे खास बात अपने आप को व्यस्त रखती हूं। ज्यादा से ज्यादा काम करती हूं, नया करने में विश्वास रखती हूं। क्रिएटिविटी मेरी सक्रियता को बढ़ाती है, साथ ही फिटनेस को भी। जहां तक वीकएंड की बात है, इसे भरपूर एंज्वाय करना अच्छा लगता है।  दोस्तों के साथ लॉन्ग ड्राइव पर भी जाना पसंद करती हूं। संगीत सुनना अच्छा लगता है। अच्छे संगीत और घर के बने हुए खाने के बिना मैं अपने वीकएंड को अधूरा मानती हूं। वीकएंड परिवार व नजदीकी मित्रों के साथ ही बीतता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अच्छी फिटनेस इंडस्ट्री की देन है: रानी मुखर्जी