class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संदिग्ध आतंकवादी हेडली कभी नहीं था हमारा एजेंट: सीआईए

संदिग्ध आतंकवादी हेडली कभी नहीं था हमारा एजेंट: सीआईए

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने इन खबरों का खंडन किया है कि पाकिस्तानी मूल का अमेरिकी नागरिक डेविड कोलमैन हेडली कभी उसका एजेंट हुआ करता था। हेडली पर 26 नवंबर 2008 को हुए मुंबई हमलों की साजिश रचने का आरोप है।

सीआईए प्रवक्ता मैरी ई हर्फ ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं जारी जांच पर टिप्पणी नहीं कर सकती, लेकिन ऐसी कोई भी बात कि हेडली हमारे लिए काम करता था, पूरी तरह गलत है। हर्फ से हेडली और सीआईए के साथ उसके संबंधों के बारे में पूछा गया था।

फिलहाल शिकागो जेल में बंद हेडली को गत तीन अक्टूबर को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह फिलेडेल्फिया के जरिए पाकिस्तान जाने की योजना बना रहा था। संघीय अभियोजकों ने उस पर मुंबई हमलों की योजना में शामिल रहने के आरोप लगाए हैं।

भारत से आ रही खबरों में जांच एजेंसियों के अज्ञात अधिकारियों के हवाले से तथा अमेरिका में पिछले कुछ दिनों में आई खबरों में कहा गया है कि हेडली एक डबल एजेंट था जो सीआईए के लिए भी काम कर रहा था और मुंबई हमलों को अंजाम देने वाले लश्कर-ए-तैयबा सहित पाकिस्तान के अन्य आतंकी समूहों के लिए भी काम कर रहा था।

हेडली और सीआईए के बीच किसी भी तरह के संबंध को खारिज करते हुए सीआईए प्रवक्ता यह तर्क देकर हेडली-राणा मामले पर कोई टिप्पणी करने से बचती दिखीं कि अभी जांच चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संदिग्ध आतंकवादी हेडली कभी नहीं था हमारा एजेंट: सीआईए