फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय दूतावास ने कहा, हेडली के वीजा पेपर सही सलामत

भारतीय दूतावास ने कहा, हेडली के वीजा पेपर सही सलामत

शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा कि संदिग्ध आतंकवादी डेविड कोलमेन हेडली और तहव्वुर हुसैन राणा को वीजा जारी करने संबंधी दस्तावेज गुम नहीं हुए हैं। इस संबंध में प्रासंगिक सूचना भारत सरकार के...

भारतीय दूतावास ने कहा, हेडली के वीजा पेपर सही सलामत
एजेंसीThu, 17 Dec 2009 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा कि संदिग्ध आतंकवादी डेविड कोलमेन हेडली और तहव्वुर हुसैन राणा को वीजा जारी करने संबंधी दस्तावेज गुम नहीं हुए हैं। इस संबंध में प्रासंगिक सूचना भारत सरकार के पास उपलब्ध है।

वाणिज्य दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि हमने हेडली और राणा को वीजा जारी करने संबंधी दस्तावेजों के गुम होने की खबर नहीं दी है। वीजा जारी करने संबंधी सूचना भारत सरकार के पास है।

इससे पहले मीडिया की खबरों में कहा गया था कि जिन दस्तावेजों के आधार पर हेडली और राणा को वाणिज्य दूतावास से वीजा जारी किए गए थे, वे दस्तावेज रहस्यमय परिस्थितियों में संभवत: गुम हो गए हैं।

इस खबर पर प्रतिक्रिया जताते हुए विदेश सचिव निरूपमा राव ने बुधवार को नई दिल्ली में कहा था कि उन्होंने इस बारे में शिकागो स्थित महावाणिज्य दूतावास से एक तथ्यपरक रिपोर्ट मांगी है।
   
पाकिस्तानी मूल का अमेरिकी नागरिक हेडली और पाकिस्तानी मूल का कनाडाई नागरिक राणा भारतीय दूतावास से जारी वीजा के जरिए कई बार भारत आए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें