DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैलिस के शतक से दक्षिण अफ्रीका ने की वापसी

कैलिस के शतक से दक्षिण अफ्रीका ने की वापसी

अनुभवी जैक्स कैलिस के धैर्यपूर्ण नाबाद शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को सुपर स्पोर्ट्स पार्क पर शुरुआती झटकों से उबरकर वापसी की।

कैलिस के नाबाद 112 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने एक समय 159 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 262 रन बनाए। कैलिस ने जेपी डुमिनी (नाबाद 38) के साथ पांचवें विकेट के लिए नाबाद 103 रन जोड़े और इंग्लैंड के गेंदबाजों को अंतिम सत्र में विकेट से महरूम रखा। कैलिस अब तक 203 गेंद की अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ चुके हैं।

इससे पहले इंग्लैंड ने शुरुआती दो सत्र में दो-दो विकेट चटकाकर मेजबान टीम को अधिकतर समय बैकफुट पर रखा। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और उसने दूसरे ओवर में ही कप्तान ग्रीम स्मिथ (0) का विकेट गंवा दिया जो स्टुअर्ट ब्राड की गेंद पर विकेटकीपर मैट प्रायर को कैच दे बैठे। एश्वेल प्रिंस और हाशिम अमला ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़कर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन अमला ग्राहम ओनियंस की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच थमा बैठे। उन्होंने 19 रन बनाए।

अंपायर स्टीव डेविस के पगबाधा आउट दिए जाने के बाद रैफरल में नाट आउट करार दिए गए प्रिंस इसके बाद स्वान की मैच की दूसरी गेंद पर ही स्लिप में लपके गए। उन्होंने 45 रन बनाए। कैलिस और एबी डीविलियर्स ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को संकट से उबारने की कोशिश की लेकिन स्वान ने 32 रन के स्कोर पर डीविलियर्स को शार्ट लेग पर कैच कराकर पारी का अपना दूसरा विकेट चटकाया।

डीविलियर्स विकेट के पीछे कैच की अपील पर टेलीविजन रिव्यू में बचने के बाद कोई रन नहीं बना पाए। इंग्लैंड अपने कोटे के दोनों रिव्यू इस्तेमाल कर चुका है। टीवी अंपायर अमीश साहेबा ने इससे पहले जेम्स एंडरसन की गेंद पर कैलिस को नाटआउट देने के अलीम दार के फैसले को सही करार दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कैलिस के शतक से दक्षिण अफ्रीका ने की वापसी