class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्या सांस लेना भी बंद करना होगा

कोपेनहेगेन में विकसित देशों की ओर से दबाव है कि भारत अपने कार्बन डाई आक्साइड उत्सर्जन में कटौती करे, जब कि सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वालों में विकसित देश स्वयं हैं।  हम लोग सांस लेने में भी कार्बन डाई आक्साइड गैस का उत्सर्जन करते हैं। क्या विकसित देशों की ओर से हमें कहा जाएगा कि भारत जैसे विकासशील देशों के लोग सांस लेना भी बंद कर दें।
-डॉ. एस शंकर सिंह, बी 003, डैफोडिल्स एपार्टमेंट, प्लाट नं 36, सेक्टर 6, द्वारका, नई दिल्ली 110075

जीवन शैली बदलो
सच कहा गया है कि जब तक किसी को खतरे का का आभास न हो तब तक वो सचेत नही होता, ऐसा ही उदाहरण देखने को मिल रहा है आजकल ग्लोबल वार्मिंग को लेकर। जब तक पूरे संसार के लोग अपने खान पान से लेकर रहन सहन के तौर-तरीकों को नहीं बदलेंगे इस संकट का कुछ नही किया जा सकता चाहे कितने भी सम्मेलन किए जाएं।
शरणागत श्रीकान्त, लक्ष्मी नगर, दिल्ली

और टुकड़े मत करो
अभी तेलगाना मुद्दा भी खत्म नहीं हुआ था कि कहा जाने लगा- उत्तर प्रदेश में विकास को बढ़ाने के लिए और राज्यों को और हिस्सों में करना चाहिए। जब ये कहा जाता है कि भाषा और संस्कृति के आधार पर राज्य बनाने चाहिए तो आप देश को टुकड़ो में बांट देते हो ऐसे में लोगो में एकता की भावना कहा से आएगी। आप एक और भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात कहते है और नए राज्यों के बनने से भ्रष्टचार के कितने मौके बढ़ेंगे यह नहीं सोचा जाता।
निहाल सिंह, मंडावली दिल्ली

तेलंगाना की आड़ में
यह सही है एक लम्बा संघर्ष तेलंगाना के लिए वहां के लोगों ने किया उन्हे यह हक पहले मिल जाना चाहिए था लेकिन अवसरवादी राजनीति के चलते यह संभव नही हो सका। हमारे यंहा हर मामले में भेड़ चाल शुरू हो जाती है फिर सही गलत की कोई समझ बचती ही नहीं। इसलिए हर कोई अपने लिए अलग राज्य मांगने लग गया है।
जगदीप सिह, गोविन्दपुरी, कालकाजी, नई दिल्ली।

राम भरोसे लो फ्लोर बस
सीएम जी कुछ करो ये लो फ्लोर बस देख कर ऐसा लगता है कि स्वर्गवाहन जा रहा हो। इसमें बैठे यात्रियों को ये लगता है कि कभी भी उनकी पॉलिसी मेच्योर हो सकती है। कहीं आपको इस बस में ये न लिखवाना पड़े कि जिन यात्रियों का बीमा हो वही इस बस में बैठें।
प्रयाश माहेश्वरी

टीम इंडिया का बदला स्वरूप
भारतीय क्रिकेट टीम का हर खिलाड़ी मैच विजेता की भूमिका निभाने में प्रयासरत रहता है। पिछले दिनों मोहाली में हुए टिवेंटी-20 मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा है। भारतीय टीम का यही जुझारूपन उसे वन-डे मैच में भी नंबर बना देगा।
बलविंदर सिंह, सेक्टर-19 चंडीगढ़

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्या सांस लेना भी बंद करना होगा