अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय हथियार पूरी तरह सुरक्षित: सेना प्रमुख

देश के परमाणु प्रतिष्ठानों पर आतंकवादियों के हमला करने की योजना बनाने की खुफिया सूचना के मद्देनजर सेना प्रमुख जनरल दीपक कपूर ने बुधवार को कहा कि भारतीय हथियार बिल्कुल सुरक्षित हैं और उनकी सुरक्षा को लेकर कोई संदेह नहीं है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि जहां तक भारतीय हथियारों का सवाल है तो मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि जो भी हथियार हमारे पास हैं वे बिल्कुल सुरक्षित हैं और उनकी सुरक्षा को लेकर कोई संदेह नहीं है। मंगलवार को गृह मंत्रालय ने एक अलर्ट जारी किया था कि तालिबान प्रशिक्षित फिदायीन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बार्क) और अन्य रक्षा प्रतिष्ठानों समेत खास प्रतिष्ठानों पर हमला करने के लिए देश के भीतर घुस गए हैं।

गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गुजरात और दिल्ली पुलिस को अलर्ट करते हुए आवश्यक कदम उठाकर संभावित लक्ष्यों की सुरक्षा कड़ी करने और हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनलों और होटलों में गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया था।

अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी बलों द्वारा बंकरों और चौकियों को दुर्गीकत करने से जुड़े सवाल के जवाब में सेना प्रमुख ने कहा कि कुछ ढांचे बने हैं और कुछ अन्य इलाकों में ढांचे बनते रहते हैं। यह रक्षात्मक तैयारियों का भी हिस्सा है,जो एक देश कर सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय हथियार पूरी तरह सुरक्षित: सेना प्रमुख