फोटो गैलरी

Hindi Newsहिमपात से कांप उठा देहरादून

हिमपात से कांप उठा देहरादून

उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में पहाड़ों की उंची चोटियों पर बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी हिमपात हुई। जिससे मैदानी और निचले इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। एक तरफ देहरादूनवासी ठंढ़ से कांप रहे हैं...

हिमपात से कांप उठा देहरादून
एजेंसीWed, 16 Dec 2009 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में पहाड़ों की उंची चोटियों पर बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी हिमपात हुई। जिससे मैदानी और निचले इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। एक तरफ देहरादूनवासी ठंढ़ से कांप रहे हैं वहीं दूसरी तरफ किसानों के चेहरे पर बर्फबारी ने खुशी ला दी है। इस मौसम में बर्फबारी तथा बारिश दोनों फसल के पैदावार बढ़ाती हैं।

      चमोली जिले से मिली एक रिपोर्ट में बताया गया है कि चमोली और उत्तरकाशी जिलों में मंगलवार रात से ही भारी हिमपात शुरू हो गया है, जिसके चलते पहाड़ों पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गयी है। उंची पहाड़ियों पर जहां एक ओर हिमपात हो रहा हैं। वहीं दूसरी ओर निचले इलाकों में लगातार बारिश हो रही है।

 सूत्रों के अनुसार हिमपात और बारिश किसानों के चेहरे पर प्रसन्नता ला दी है, क्योंकि इस मौसम में हिमपात और बारिश से सेब और अन्य फलों के पैदावार की बढोत्तरी होती है। देहरादून में हालांकि बुधवार को आसमान साफ रहा और खिली धूप से लोगों को कंपाती ठंड से राहत महसूस हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें