अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रद्द नहीं होगी 2009 की कैट प्रवेश परीक्षा: आयोजन समिति

रद्द नहीं होगी 2009 की कैट प्रवेश परीक्षा: आयोजन समिति

तकनीकी गड़बड़ियों के बीच देश के कई आईआईएम में दाखिले के लिए आयोजित की गयी इस वर्ष की आनलाइन कैट (कामन एडमिशन टेस्ट) प्रवेश परीक्षा को रद्द नहीं किया जाएगा। परीक्षा समिति ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

आईआईएम अहमदाबाद के निदेशक समीर बरुआ, आईआईएम बेंगलुरू के निदेशक पंकज चंद्रा और कुछ अन्य प्रोफेसरों की कैट समिति ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मुलाकात के बाद इस बात की घोषणा की। वैसे वैध परीक्षार्थी जो प्रवेश परीक्षा नहीं दे सके हैं उनके लिए जनवरी के मध्य के आस-पास परीक्षा का फिर से आयोजन होगा। अमेरिकी फर्म प्रोमेट्रिक ने आनलाइन टेस्ट का आयोजन किया था।
    
बरुआ ने कहा कि आईआईएम ने वर्ष 2009 की आनलाइन प्रवेश परीक्षा को जारी रखने का निर्णय किया है । भविष्य में भी इस प्रकार की कैट की आनलाइन प्रवेश परीक्षा के आयोजन को लेकर हम आशान्वित हैं।

वायरस के हमले और अन्य तकनीकी गड़बड़ियों के कारण आनलाइन प्रवेश परीक्षा में शामिल होने से हजारों परीक्षार्थी वंचित रह गये थे और इसके कारण प्रवेश परीक्षा पद्धति की चारों ओर से आलोचना की गयी थी। प्रोफेसर चंद्रा ने कहा कि वैसे वैध परीक्षार्थी जो प्रवेश परीक्षा देने से वंचित रह गये हैं उनकी पहचान और पता लगाने के लिए मामूली सत्यापन होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रद्द नहीं होगी 2009 की कैट प्रवेश परीक्षा: आयोजन समिति