अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत को एफबीआई से और सूचना मिलने का इंतजार

भारत को एफबीआई से और सूचना मिलने का इंतजार

एफबीआई की ओर से की गई पूछताछ में डेविड कोलमैन हेडली और तहव्वुर राणा का संबंध मुंबई हमले से होने की बात सामने आने के बाद भारत ने बुधवार को कहा कि वह गिरफ्तार किए गए इन लश्कर-ए-तय्यबा के सदस्यों के खिलाफ जांच के बारे में अमेरिका से और सूचना मिलने का इंतजार कर रहा है।

विदेश मंत्री एस एम कृष्णा ने संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि हम अमेरिका से रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रहे हैं। हम उनकी खुफिया एजेंसियों से अपनी खुफिया एजेंसियों को और सूचना मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। हम उस रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

कृष्णा उन सवालों का जवाब दे रहे थे, जिसमें उनसे पूछा गया था कि मुंबई हमले में हेडली और राणा के शामिल होने की बात सामने आने के बाद अब भारत आगे क्या कदम उठाएगा। अमेरिकी अदालत में दाखिल आरोप पत्र में एफबीआई ने कहा है कि पाकिस्तानी मूल का अमेरिकी नागरिक हेडली और पाकिस्तानी मूल का कनाडाई नागरिक राणा मुंबई हमले में शामिल हमलावरों को जानते थे और उन्हें आतंकवादी हमले के बारे में पहले से जानकारी थी।

अमेरिकी अभियोजकों ने तीसरा मेमोरेंडम दाखिल किया है जिसमें उन्होंने कहा कि कार से लंबे सफर के दौरान राणा और हेडली के बीच हुई बातचीत में यह बात सामने आई कि राणा को पहले ही बताया गया था कि मुंबई में हमला किया जाना है और बाद में हमले को अंजाम देने वालों को उन्होंने बधाई दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत को एफबीआई से और सूचना मिलने का इंतजार