अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्वांतानामो कैदियों को स्थानान्तरित करने से कुछ नहीं होगाः एचआरडब्ल्यू

ग्वांतानामो कैदियों को स्थानान्तरित करने से कुछ नहीं होगाः एचआरडब्ल्यू

मानवाधिकारों के लिए काम करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था हयूमन राइटस वॉच (एचआरडब्लू) ने बुधवार को ग्वांतानामो जेल में हिरासत में रखे गए कैदियों को इलिनोइस स्थित थॉमसन करेक्शनल सेंटर में स्थानांतरित किए जाने की ओबामा प्रशासन की घोषणा को लेकर अपना संदेह जताया है।

संगठन ने बंदियों के साथ किए जाने वाले कानूनी व्यवहार पर भी चिंता जतायी है। एचआरडब्लू के आतंकवाद निरोधी प्रकोष्ठ के निदेशक जोएन मैरीनर ने मीडिया को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि ग्वांतानामो को बंद करने का फैसला महत्वपूर्ण है लेकिन वहां रह रहे कैदियों को महज स्थानांतरित करने से अमेरिका इस समस्या का समाधान नहीं कर सकेगा।

अमेरिका ने मंगलवार को यह घोषणा की थी कि उसकी योजना ग्वांतानामो में हिरासत में रखे गए बंदियों और दूसरे कैदियों के लिए थॉमसन करेक्शनल सेंटर खरीदने की है। हालांकि अमेरिका ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि ग्वांतानामो से किस श्रेणी के कैदियों का स्थानांतरण किया जाएगा।

एचआरडब्लू ने ओबामा प्रशासन से अपील की है कि या तो वह हिरासत में रखे गए कैदियों को रिहा कर दे या फिर उन पर संघीय अदालत में मुकदमा चलाए। मैरीनर ने कहा कि अगर थॉमसन का इस्तेमाल उन पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए किया गया तो यह एक सकारात्मक फैसला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्वांतानामो कैदियों को स्थानान्तरित करने से कुछ नहीं होगाः एचआरडब्ल्यू