फोटो गैलरी

Hindi Newsबैंकों में हड़ताल से हुआ कामकाज प्रभावित

बैंकों में हड़ताल से हुआ कामकाज प्रभावित

बैंकों के विलय एवं अधिग्रहण की सरकार की नीति के खिलाफ अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और अधिकारी संघ के आह्वान पर बैंक कर्मियों की हडताल से बैंकों में कामकाज बुधवार को आंशिक रुप से प्रभावित...

बैंकों में हड़ताल से हुआ कामकाज प्रभावित
एजेंसीThu, 17 Dec 2009 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

बैंकों के विलय एवं अधिग्रहण की सरकार की नीति के खिलाफ अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और अधिकारी संघ के आह्वान पर बैंक कर्मियों की हडताल से बैंकों में कामकाज बुधवार को आंशिक रुप से प्रभावित रहा।
देश के सबसे बडे बैंक भारतीय स्टेट बैंक के कर्मचारी इस हड़ताल से दूर रहे।

अखिल भारतीय स्टेट बैंक अधिकारी संघ के अध्यक्ष टीएन गोयल ने बताया कि स्टेट बैंक कर्मचारी इस हडताल से दूर रहे, उन्होंने कहा कि स्टेट बैंक कर्मचारी फिलहाल बढे हुए वेतनमान और सेवा शर्तों को लेकर प्रबंधन के साथ बातचीत में लगे हैं। उन्होंने कहा कि स्टेट बैंक समूह के कुछ अन्य बैंक भी हडताल से दूर रहे।

उधर, मुंबई में अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सीएच वेंकटाचलम ने बताया कि बैंक प्रबंधन के साथ मंगलवार शाम बातचीत असफल रही। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का आपस में विलय किसी के हित में नहीं है। देश में ज्यादा से ज्यादा बैंक होने चाहिए। पंजाब नेशनल बैंक सूत्रों के अनुसार बैंकों के कामकाज पर आंशिक असर पडा है। सूत्र ने बताया कि हडताल एक ही बैंक यूनियन ने की थी इसलिए बैंकों में लेनदेन और क्लीयरिंग संचालन आंशिक तौर पर प्रभावित हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें