class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तानः भीषण बम विस्फोट में 34 मरे, दर्जनों घायल

पाकिस्तानः भीषण बम विस्फोट में 34 मरे, दर्जनों घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हुए एक भीषण बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 तक पहुंच गई है। इसके अतिरिक्त दर्जनों लोग घायल हैं। घायलों में कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक यह विस्फोट प्रांत के मुख्यमंत्री जुल्फिकार खोसा के एक सलाहकार दोस्त मोहम्मद खोशा के घर के नजदीक हुआ। मुख्यमंत्री ने विस्फोट को आतंकवादी कार्रवाई करार दिया है। उन्होंने बताया कि विस्फोटकों से लदी एक कार दोस्त मोहम्मद खोशा के घर के प्रवेश द्वार से टकरा गई। विस्फोट के वक्त घर में कोई मौजूद नहीं था।

इस बीच आयुक्त हसन इकबाल ने बताया कि यह एक कार बम विस्फोट था। बम विस्फोट से आठ से दस दुकाने नष्ट हो गई। उन्होंने आशंका जताई कि कई लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं। विस्फोट से घटना स्थल पर एक गहरा गढ्ढा बन गया है।

राहत और बचाव कर्मियों ने बताया कि विस्फोट में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई तथा 60 अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को डेरा गाजी खान के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। यह विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसका धमाका कई किलोमीटर दूर तक सुना गया। विस्फोट के बाद डेरा गाजी खान में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस और सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने यह विस्फोट दिक्षणी वजीरिस्तान में सेना की उनके खिलाफ की कई कार्रवाई के परिणामस्वरूप किया गया है। गौरतलब है कि अक्टूबर से पाकिस्तान में जारी अनवरत बम विस्फोटों में लगभग 500 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तानः भीषण बम विस्फोट में 34 मरे, दर्जनों घायल