DA Image
4 जुलाई, 2020|3:19|IST

अगली स्टोरी

बलात्कार मामले पर कांग्रेस सांसद के बयान पर हंगामा

बलात्कार मामले पर कांग्रेस सांसद के बयान पर हंगामा

गोवा से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शांताराम नायक ने मंगलवार को मीडिया पर रेप केस को जरूरत से ज्यादा तवज्जो देने का आरोप लगाया।

राज्य सभा में कांग्रेस सांसद नायक ने कहा कि यदि कोई औरत किसी अजनबी से देर रात में मिलती है और उसके साथ कुछ हो जाता है तो इसे दूसरे तरह से लिया जाए। उनके इस बयान पर सदन में मौजूद महिला सदस्यों ने जबरदस्त विरोध किया। अभी हाल ही में एक रूसी महिला के साथ हुए बलात्कार पर नायक ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया इस केस को जरूरत से ज्यादा उछाल रहा है।

बलात्कार एक अमानवीय अपराध है। फिर भी नायक ने कहा कि कोई महिला जो कि देर रात के समय अजनबियों के साथ कई दिनों तक घूमती हो और उसके साथ कोई हादसा हो जाता है तो ऐसे मामले को अलग तरीके से लेना चाहिए।
 
नायक के इस बयान पर विपक्षी दलों ने ताकतवर विरोध किया। इसमें मुख्य रूप से सीपीआई (एम) की वृंदा करात, बीजेपी की नजमा हेपतुल्ला व माया सिंह और समाजवादी पार्टी की जया बच्चन ने प्रमुख थीं।

इस मसले पर डिप्टी स्पीकर के रहमान ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि नायक को औरतों के प्रति ऐसी भाषा के प्रयोग की अनुमति नहीं दी जा सकती। नायक के बयान पर बीजेपी के रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ऐसा लगता है कि कांग्रेसी सांसद बलात्कार का समर्थन कर रहे हैं।
 
इससे पहले नायक ने इलेक्ट्रानिक मीडिया की आलोचना करते हुए कहा कि इलेक्ट्रानिक मीडिया के पास बलात्कार को दिखाने के अलावा और कोई दूसरा विषय नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बलात्कार मामले पर कांग्रेस सांसद के बयान पर हंगामा