class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपराधियों पर सख्ती से नकेल कसें

पुलिस महानिदेशक सुभाष जोशी ने भयमुक्त समाज के सपने को साकार करने के लिए अपराधियों के खिलाफ शुरू हुए अभियान को सख्ती से चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने महाकुंभ के लिए बनी सुरक्षा स्कीम का भी पूर्वाभ्यास की हिदायत दी।

मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कुंभ तथा अपराध व कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने एक दिसंबर से दून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर व नैनीताल में शुरू किए गए भयमुक्त अभियान की समीक्षा करते हुए प्रगति पर नाराजगी जताई।

उन्होंने चारों पुलिस कप्तानों को वांछित, इनामी व टॉप टेन बदमाशों के खिलाफ अभियान सख्ती से चलाने के निर्देश दिए। इस अभियान के तहत अब तक 52 टॉप टेन, 212 वांछित व 46 टॉप टेन अपराधी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

डीजीपी जोशी ने कहा कि इस साल की कोई भी शिकायत अगले साल के लिए लंबित नहीं होनी चाहिए। उन्होंने डीआईजी (कुंभ) को  25 दिसंबर तक थाने व चौकियों का निर्माण पूरा करने व डय़ूटी पर बाहर से आने वाले फोर्स के लिए आवासीय व्यवस्था उपलब्ध कराने की हिदायत दी।

पुलिस कस्टडी से अपराधियों के फरार होने पर चिंता जताते हुए डीजीपी ने लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए। बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक  सत्यव्रत, आईजी (इंटेलीजेंस) अनिल रतूड़ी, आईजी (गढ़वाल) एमए गणपति व पीएचक्यू के अन्य अफसर भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अपराधियों पर सख्ती से नकेल कसें