फोटो गैलरी

Hindi Newsमानवाधिकार आयोग ने नोएडा पुलिस को भेजा नोटिस

मानवाधिकार आयोग ने नोएडा पुलिस को भेजा नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने नोएडा पुलिस द्वारा दो नाबालिग बच्चों की बेरहमी से पिटाई सम्बन्धी मीडिया की रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को...

मानवाधिकार आयोग ने नोएडा पुलिस को भेजा नोटिस
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Dec 2009 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने नोएडा पुलिस द्वारा दो नाबालिग बच्चों की बेरहमी से पिटाई सम्बन्धी मीडिया की रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी करके चार हफ्ते के भीतर तथ्यात्मक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

 आयोग की मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार चार दिसंबर को मीडिया में प्रकाशित रिपोर्टो के अनुसार नौ वर्षीय राधा मिश्र और 12 वर्षीय मुन्ना 14 नवंबर बाल दिवस के दिन नोएडा के सेक्टर 11 में एक कार के पास घूम रहे थे। इसी बीच कार के मालिक बिल्डर कमल कांत त्यागी ने देखा कि उसकी कार में रखा बैग गायब है। उसे इन दोनों बच्चों पर शक हुआ और उसने दोनों की पिटाई करने के बाद उन्हें पुलिस को सौंप
दिया। पुलिस उन्हें झुंडपुरा थाने ले गई और उनके हाथ पांव बांधकर पंखे से लटका दिया। पुलिस ने कथित रूप से उनकी बेरहमी से पिटाई भी की।

 बाद में पता लगा कि बिल्डर को उसका बैग कार में पैर रखने के स्थान पर गिरा हुआ मिल गया। आयोग ने इसे नाबालिग बच्चों के मानवाधिकार का गंभीर उल्लंघन मानते हुए नोटिस जारी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें