अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कनौजिया ने जताया दुख सिख विरोधी दंगा पीडि़तों पर

हम दलित संस्था के अध्यक्ष और जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता डा.आर आर कनौजिया ने 24 वर्ष पुरानी सिख विरोधी दंगा के दोषियों को अब तक सजा नहीं दिलाए जाने पर दुख प्रकट किया है।


 डा.कनौजिया ने आज बताया कि श्रीमती इंदिरा गांधी की 1984 में हुई हत्या के बाद फैले सिख विरोधी दंगा जिसमें हजारों लोगों की जानें गई थी उसके दोषी अभी भी आजाद घूम रहे हैं। उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार का इस मामले से जुडे अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाए जाने के संकल्प के बाबजूद कुछ बडी राजनीतिक हस्तियां अभी भी आजाद घूम रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में त्वरित न्याय नहीं मिलने से अन्य अपराधियों का हौसला भी बढ़ता है।
 

हम दलित संस्था के अध्यक्ष ने केन्द्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम और दिल्ली के उप राज्यपाल से विशेष रूप से आग्रह किया है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुमति शीघ्र दें ताकि पीडितों के साथ न्याय हो सके।हालांकि केन्द्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम के उस वक्तव्य पर संतोष जाहिर किया है जिसमें उन्होंने दंगा से जुडे़ चार राजनीतिक मामलों पर कार्रवाई करने की अनुमति देने पर चालू माह में ही निर्णय लेने की बात कही है। इससे अपराधिक प्रवृत्ति के राजनीतिक लोगों को भी सबक मिलेगा। उन्होंने दंगा पीडि़त परिवारों के मुआवजा मामलों का निपटारा भी जल्दसे जल्द किए जाने की आवश्यकता बताई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कनौजिया ने जताया दुख सिख विरोधी दंगा पीडि़तों पर