class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार और वियतनाम अपने संबंधों को प्रगाढ़ बनाएंगे

बिहार और वियतनाम ने अपने सामाजिक और सांस्कृतिक संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे को सहयोग का आश्वासन दिया है।
 
बिहार विधानसभा में आज विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बैठक के बाद वियतनाम के पार्लियामेंट्री कमेटी फॉर सोशल अफेयर्स की अध्यक्ष सुश्री थ्रूंग थाई माई ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य बिहार में सामाजिक परिवर्तन, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास और गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं को समझना है। उन्होंने कहा कि बिहार और वियतनाम के बीच सामाजिक तथा सांस्कृतिक रिश्ते हैं तथा इसे और अधिक मजबूत करने एवं सहयोग के अन्य मुद्दे पर चर्चा हुई है। उन्होंने यात्रा को उपयोगी बताया और कहा कि उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला।
 
इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कहा कि बिहार और वियतनाम का संबंध और करीब का हो सकता है। बिहार जहां भगवान बुद्ध की धरती है वहीं वियतनाम में बौद्ध धर्म को मानने वालों की संख्या काफी अधिक है। यह दोनों के संबंधों को और प्रगाढ़ तथा मधुर बनाने में मजबूत आधार बन सकता है। सामाजिक सांस्कृतिक स्वास्थ्य तथा विकास के मामले में एक दूसरे के अनुभवों को बांटने के लिए विधानसभा स्तर पर एक प्रतिनिधिमंडल वियतनाम जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार और वियतनाम अपने संबंधों को प्रगाढ़ बनाएंगे