class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका में तहाव्वुर राणा के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

मुंबई पर हुए आतंकवादी हमले की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किए गए तहाव्वुर राणा पर अमेरिका के संघीय अभियोजकों ने शिकागो की एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया।

संघीय अभियोजकों ने पाकिस्तान में जन्मे कनाडा के नागरिक तहाव्वुर राणा पर मुंबई आतंकवादी हमले की पहले से ही जानकारी रखने, भारत के अन्य संभावित लक्ष्यों के बारे में चर्चा करने तथा डेनमार्क के एक समाचार पत्र पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

अभियोजकों ने शिकागो की एक अदालत को तहाव्वुर राणा और उसके साजिशकर्ता सहयोगी डेविड कोलमैन हेडली के बीच हुई बातचीत के रिकार्ड को सौंप दिए हैं। यह बातचीत मुंबई पर 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकवादी हमलों के ठीक पहले दुबई में रिकार्ड की गई थी। अभियोजकों ने बताया कि इस बातचीत में पाकिस्तानी सेना के पूर्व अधिकारी अब्दुर रहमान हशीम सईद या पाशा के बारे में भी चर्चा की गई है।

इस आरोप पत्र में कहा गया है कि राणा ने हेडली से मुंबई हमलों की साजिश रचने वालों को शुभकामना संदेश देने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि राणा ने मुंबई हमले होने के पहले ही इसके लिए अपनी शुभकामनाएं दीं तथा इन हमलों के साजिशकर्ताओं को बधाई भी दी। राणा के यात्रा दस्तावेजों से पता चला है कि मुंबई हमलों के ठीक पहले वह दुबई गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका में तहाव्वुर राणा के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल