DA Image
4 जुलाई, 2020|7:16|IST

अगली स्टोरी

नोएडा में अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर पथराव 24 घायल

उत्तरप्रदेश में नोएडा के सेक्टर 127 में स्थित बख्तावरपुर गांव में अतिक्रमण हटाने गए प्राधिकरण के दस्ते और पुलिस पर लोगों ने मंगलवार को जमकर पथराव किया जिसमें करीब 24 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

बख्तावरपुर गांव में करोडों की जमीन अधिग्रहित की गई थी। इस जमीन पर कई गांव वालों ने कब्जा किया हुआ था। प्राधिकरण के कर्मचारी जब तड़के करीब छह बजे पुलिस के साथ मिलकर उन्हें हटाने गए तब ग्रामीणों की उग्र भीड़ ने उन पर जमकर पथराव किया। पथराव से नगर पुलिस अधिक्षक अशोक त्रिपाठी, थाना 39 के प्रभारी अनिल रमानिया सहित 24 से अधिक पुलिस और पीएसी के जवान घायल हो गए। त्रिपाठी के पैर और हाथ की हड्डी टूट गई है।

उग्र भीड को काबू में करने के लिए पुलिस को गोलियां चलानी पडी। घटना स्थल पर तनाव अभी भी बना हुआ है। इस पथराव में कई ग्रामीणों के भी घायल होने की खबर है। इस घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक सिंह और जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल मौके पर पहुंच गए हैं। बख्तावरपुर गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

इस भारी पथराव के बाद अतिक्रमण हटाने का काम फिर से शुरू हो गया है। ग्रामीणों के पथराव से कई कारों के शीशे टूट गए। इस पथराव से नोएडा पुलिस के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने अगौता ब्लाक के प्रमुख गुड्डु को भीड़ को उकसाने के आरोप में हिरासत में ले लिया है।

नोएडा प्राधिकरण के राजस्व अधिकारी दीप चंद्रा ने बताया कि जिस जमीन पर अतिक्रमण हटाया जा रहा था उसे प्राधिकरण ने कई वर्ष पूर्व ही अधिग्रहीत कर लिया था लेकिन ग्रामीण मुआवजा लेने के बावजूद कब्जा जमाए हुए थे। कई बार नोटिस देने के बाद भी उन्होंने कब्जा नहीं छोडा़ तब अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। इस घटना के संबंध में कई लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर 39 में मामला दर्ज किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:नोएडा में अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर पथराव 24 घायल