class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एड वर्ल्ड में मांओं की मौज

एड वर्ल्ड में मांओं की मौज

बॉलीवुड में कुछ साल पहले तक यह मान कर चला जाता था कि शादी के बाद नायिकाओं का फिल्मी करियर खत्म हो जाता है- खासतौर पर मां बनने के बाद। कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, शादी के बाद जिनका करियर अचानक खत्म हो गया। डिंपल कपाड़िया जैसी कुछ ही अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने शादी और बच्चों के जन्म के बाद फिल्मों में वापसी की और वे सफल भी रहीं, लेकिन अमूमन ज्यादातर नायिकाएं शादी के बाद हाउसवाइफ बन कर ही सीमित रह गईं, लेकिन अब यह ट्रैंड बदलता दिखाई दे रहा है। अब नायिकाओं की केवल इसलिए अनदेखी नहीं की जा सकती कि वे शादीशुदा हैं और मातृत्व का सुख भोग चुकी हैं। कम से कम एड वर्ल्ड के बारे में तो यह बात कही ही जा सकती है।
 
शायद यही वजह है कि सोनाली बेंद्रे आज एड वर्ल्ड की पसंदीदा बनी हुई हैं और निश्चित रूप से काजोल सबसे ज्यादा एन्डोर्समेंट फीस लेकर मल्टीपल ब्रांड्स की चहेती हैं। हालांकि इस कड़ी में अभी और नायिकाओं का शामिल होना बाकी है।

सोनाली ने हाल ही में सूर्या, प्रिल और डॉ. मोर्फन के साथ डील की है। इसके अलावा वह ओमेगा वॉच के साथ भी जुड़ी हैं। जाहिर है इन सब विज्ञापनों के लिए उन्हें मोटी रकम मिल रही है। परसेप्ट टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष पोरवाल कहते हैं, विज्ञापनों के लिए अब उम्र कोई बाधा नहीं रही, क्योंकि वरिष्ठ नायिकाएं भरोसेमंद और सम्मानित तो होती ही हैं, साथ ही उपभोक्ता भी उन पर ज्यादा भरोसा करता है। वह कहते हैं कि इस क्रम में अभी दूसरी अभिनेत्रियों का शामिल होना बाकी है।

विवाहित नायिकाओं में काजोल एड वर्ल्ड की सबसे महंगी अभिनेत्री हैं। वह एक एन्डोर्समेंट के एक करोड़ रुपए ले रही हैं। सोनाली बेंद्रे और करिश्मा कपूर, इंडस्ट्री के अनुमानों के मुताबिक एक डील के 80-85 लाख ले रही हैं।
 
प्रिया गोल्ड बिस्कुट्स, शक्ति भोग आटा और खेतान फैन्स के विज्ञापन कर रहीं करिश्मा ने हाल ही में अरोमाज ब्यूटी और कैलिफोर्निया एल्मंड्स से डील की है। कोलाज मार्केटिंग की निदेशक लतिका खनेजा बताती हैं, इन अभिनेत्रियों को बेब्स के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, इसलिए इन्हें हाउसहोल्ड सामान के प्रचार में इस्तेमाल किया जाता है। वह कहती हैं कि क्या यह दिलचस्प नहीं है कि रियल लाइफ अभिनेत्रियों को हम विज्ञापनों में देखें। चित्रंगदा सिंह कॉस्मेटिक कंपनी गार्नियर का नया चेहरा है। इसके अलावा वह स्नेक्स ब्रांड अलिवा का विज्ञापन भी कर रही हैं और कई अन्य विज्ञापनों के लिए उनका नाम चल रहा है।

एड गुरु प्रह्लाद कक्कड़ कहते हैं कि आज बाजार में सबके लिए स्पेस है। घरेलू सामान कैटरीना कैफ या दीपिका पादुकोन के जरिए नहीं बेचा जा सकता, इसलिए सीनियर एक्ट्रेसेस बनी रहती हैं।

विशेषज्ञों का मानना है कि सीनियर ब्यूटीज की पहुंच बहुत ज्यादा लोगों तक होती है, इसलिए काजोल ओले क्रीम और नॉर सूप का विज्ञापन कर रही हैं। मोर्फन लैब्स के चेयरमैन सुशील सूरी कहते हैं कि सोनाली बेंद्रे परफेक्ट भारतीय वुमन का बेहतरीन उदाहरण हैं। वह प्रोफेशनल और पर्सनल जिम्मेदारियों का सही ढंग से निर्वाह कर रही हैं।

विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि सीनियर अभिनेत्रियों की पहचान ही उनके लिए अपील का काम करती है। गौरतलब है कि काजोल माई नेम इज खान में आ रही हैं और करिश्मा और सोनाली नियमित रूप से छोटे परदे पर दिखाई देती हैं। जाहिर है दर्शक इन्हें देखना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एड वर्ल्ड में मांओं की मौज