DA Image
26 फरवरी, 2020|5:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काबुल में आत्मघाती हमला 8 की मौत, 40 घायल

काबुल में आत्मघाती हमला 8 की मौत, 40 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक विदेशी गेस्ट हाउस के नजदीक मंगलवार को हुए एक आत्मघाती हमले में चार महिलाओं सहित आठ लोग मारे गए, जबकि 40 अन्य घायल हो गए।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय प्रवक्ता जमारई बाशरी ने बताया कि आठ लोग मारे गए हैं जिनमें चार महिलाएं शामिल हैं। 40 अन्य लोग घायल हुए हैं। एक और सरकारी अधिकारी ने भी मृतकों की संख्या इतनी ही बताई।

अफगान राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा कि वजीर अकबर खान में एक विदेशी गेस्ट हाउस के नजदीक एक विस्फोट हुआ जो मेरे पहले पूर्व उप राष्ट्रपति के घर के नजदीक भी है। उनके दो अंगरक्षक शहीद हो गए हैं।

घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है। पुलिस ने इलाके को अपने कब्जे में लेते हुए तमाशबीनों को दूर रखने के साथ ही राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

विस्फोट वजीर अकबर खान इलाके में स्थित हीटाल होटल के समीप हुआ। पुलिस अधिकारी अब्दुल मतीन ने कहा कि विस्फोट एक वाहन में हुआ था। एक निजी चैनल 'टोलो टीवी' ने कहा कि विस्फोट में कम से कम 40 लोग घायल हो गए। समाचार चैनल के अनुसार विस्फोट पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद जिया महसूद के आवास के समीप हुआ था। वीडियो फुटेज में एक वाहन को आग की लपटों से घिरे दिखाया गया। विस्फोट स्थल से पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों को घायलों को एंबुलैंस तक पहुंचाते दिखाया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:काबुल में आत्मघाती हमला 8 की मौत, 40 घायल