अखंड आंध्र के लिए राजगोपाल की अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल शुरू - अखंड आंध्र के लिए राजगोपाल की अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल शुरू DA Image
20 फरवरी, 2020|1:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखंड आंध्र के लिए राजगोपाल की अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल शुरू

अखंड आंध्र के लिए राजगोपाल की अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल शुरू

आन्ध्रप्रदेश के बटवारे के विरोध में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की धमकी देने वाले कांग्रेस सांसद एल राजगोपाल ने मंगलवार को विजयवाड़ा में भूख हड़ताल शुरू कर दी।

राजगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि मैं भूख हड़ताल सोमवार को हैदराबाद में शुरू करना चाहता था लेकिन मुझे ऐसा करने की इजाजत नहीं मिली। मैं अपनी भूख हड़ताल यहां से शुरू कर रहा हूं।

राजगोपाल ने कहा कि अधिकतर लोग आन्ध्रप्रदेश का बटवारा नहीं चाहते हैं। उन्होंने मांग की कि राज्य का बटवारा नहीं होने को लेकर केन्द्र एक बयान जारी करे।

विजयवाड़ा के सांसद ने कहा कि तेलांगाना के मसले पर एक प्रस्ताव लाया जाना चाहिए। ऐसा सोमवार को ही हो जाना चाहिए था। राज्य के 294 विधायकों में से 225 विधायक पृथक तेलांगाना राज्य के गठन का विरोध करते हैं। तेलांगाना मसले पर प्रस्ताव गिर जाएगा और सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

उन्होंने दिवंगत मुख्यमंत्री एनटी रामाराव और वाईएस राशेखर रेड्डी की तेलगू भाषी लोगों को एक रखने की प्रशंसा की। राजगोपाल ने तेदेपा प्रमुख एन चंन्द्रबाबू नायडू और अभिनेता से नेता बने चिरंजीवी से तेलांगाना मसले पर समर्थन नहीं देने की मांग की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:अखंड आंध्र के लिए राजगोपाल की अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल शुरू