class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओबामा की तारीफ करने वाले कास्त्रो ने अब जताई नाराजगी

ओबामा की तारीफ करने वाले कास्त्रो ने अब जताई नाराजगी

फिदेल कास्त्रो ने कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा का सदभावना पूर्ण व्यवहार लातिन अमेरिका के प्रति वाशिंगटन के गलत इरादों को छिपा रहा है।

वेनेजुएला के राष्ट्रपति हयूगो शावेज को लिखे एक पत्र में कास्त्रो ने कहा है कि अमेरिका इस क्षेत्र में फिर आक्रामक मूड में है। शावेज ने यह पत्र सोमवार को वामपंथी लातिन अमेरिकी देशों के एक सम्मेलन से पूर्व पढ़ा।
   
कास्त्रो ने वाशिंगटन पर होंडुरास में जून में एक सैन्य विद्रोह करने का आरोप लगाया, जिसमें वामपंथी राष्ट्रपति मैनुएल जेलाया अपदस्थ कर दिए गए। उन्होंने कोलंबिया के साथ हुए एक अमेरिकी करार की आलोचना की, जिसमें अमेरिकी सैनिकों को देश के सात सैन्य ठिकानों तक जाने की अनुमति दी गई है।
   
ओबामा के राष्ट्रपति बनने के बाद क्यूबा के 83 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने उनकी यह कह कर तारीफ की थी कि ओबामा बुद्धिमान, ईमानदार, साहसी, उत्साही और एक समझदार व्यक्ति हैं। उन्होंने ओबामा को नोबेल शांति पुरस्कार दिए जाने को भी सही ठहराया था।
   
बहरहाल, पिछले सप्ताह सरकारी मीडिया में एक रायशुमारी के दौरान कास्त्रो ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा 30,000 और सैनिकों को अफगानिस्तान भेजने का फैसला करने के बाद नोबेल पुरस्कार ग्रहण करना परेशान करने वाला एक कदम है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओबामा की तारीफ करने वाले कास्त्रो ने अब जताई नाराजगी