class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुफाल के नाम पर लगेगी मुहर

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 25 दिसंबर को होगा। 24 दिसंबर को नामांकन भरे जाएंगे और 25 को नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा की जाएगी। पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की तिथि 26 दिसम्बर तय की गयी थी।

उक्त तिथि पर केन्द्रीय पर्यवेक्षकों के राजधानी में नहीं आने के कारण चुनाव की तिथि में परिवर्तन करना पड़ा। आधिकारिक तौर पर बिशन सिंह चुफाल का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है।

प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को आहूत भाजपा मिनी कोर ग्रुप की बैठक में अध्यक्ष के चुनाव के लिए सभी विधानसभा से चुने जाने वाले  डेलीगेट्स पर चर्चा की गयी।

चुनाव अधिकारी डा. बालेश्वर पाल ने बताया कि सभी 70 विधानसभा से एक-एक प्रतिनिधि का चुनाव किया जाएगा। इसके अलावा एक जिले से एक महिला प्रतिनिधि का भी अनिवार्य रूप से चयन किया जाएगा। पार्टी के 22 जिलों से चुनी गयी महिला प्रतिनिधि भी अध्यक्ष के चुनाव में शिरकत करेंगी।

डा. पाल ने बताया कि बैठक में प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों के चयन पर गंभीरतापूर्वक विचार किया गया। बैठक में मंडल चुनाव के दौरान मिली शिकायतों पर भी चर्चा की गयी।

डा. पाल ने बताया कि यमकेश्वर मंडल का चुनाव फिलहाल रोक दिया गया है। कोर ग्रुप की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह चुफाल, महामंत्री सुरेश जोशी, धन सिंह रावत व चुनाव अधिकारी डा. पाल मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुफाल के नाम पर लगेगी मुहर