DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्य को जल्द मिलेगी 330 करोड़ की मदद

योजना आयोग की सचिव सुधा पिल्लै ने बताया कि कुंभ मेला के लिए 400 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता जारी कर दी गई है। इसके अलावा केंद्र की ओर से अतिरिक्त सहायता के रूप में मिलने वाले 330 करोड़ रुपये भी जल्द राज्य को दे दिए जाएंगे।

कुंभ कार्यो की समीक्षा और निरीक्षण के बाद योजना आयोग की सचिव सुधा पिल्लै ने पत्रकारों से कहा कि केंद्र ने कुंभ कार्यो के लिए 400 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता जारी कर दी है। इसे  180 करोड़ रुपये व 220 करोड़ रुपये की दो किस्तों में जारी किया गया।

उन्होंने कुंभ के लिए दी गई धनराशि को राज्य को दी जाने वाली आर्थिक सहायता में जोड़े जाने के बारे में स्थिति साफ करते हुए कहा कि केंद्र की ओर से पिछले वर्ष उत्तराखंड को 300 रुपये की अतिरिक्त केंद्रीय सहायता दी गई थी। आर्थिक मंदी के बावजूद इस वर्ष अतिरिक्त केंद्रीय सहायता में दस फीसदी की वृद्धि कर 330 करोड़ रुपये की धनराशि दी जा रही है।

श्रीमती पिल्लै ने कहा कि कुंभ कार्यो की प्रगति और गुणवत्ता से वह संतुष्ट हैं। समीक्षा में कुंभ कार्यो की प्रगति रिपोर्ट देखने से साफ हुआ है कि दिसंबर तक सभी कार्य पूरे हो जाएंगे।

उन्होंने गुणवत्ता पर नजर रखने के लिए थर्ड पार्टी एजेंसी रखे जाने के प्रयासों की सराहना की। गंगा स्नान के लिए भारी संख्या में घाट बनाए जाने को सही ठहराया।

इस दौरान संयुक्त सचिव गृह डीके कोटिया, योजना आयोग के सलाहकार डीएस काल्हा, प्रधानमंत्री कार्यालय निदेशक अमित अग्रवाल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री शत्रुघ्न सिंह, ओएसडी मुख्यमंत्री दीपम सेठ भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राज्य को जल्द मिलेगी 330 करोड़ की मदद