अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मधुबन सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराई जाए : इनेला

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने मधुबन सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। इस सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व में इनेलो के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल जगन्नाथ पहाड़िया से भी मिलेगा।

इनेलो के प्रधान महासचिव अजय सिंह चौटाला ने सोमवार को यहां कहा कि इस स्कैंडल में प्रदेश पुलिस के दो शीर्ष अधिकारियों सहित कई लोगों के नाम हैं, जिनका खुलासा कल राज्यपाल को दिए जाने वाले ज्ञापन में किया जाएगा।

उनका कहना था कि उनके पास इस सिलसिले में की गई शिकायतों, गर्भपात की रिपोर्टे, अस्पतालों के नाम इत्यादि काफी कुछ है। इस बारे में मुख्यमंत्री सहित कई अफसरों को शिकायतें भेजी गई हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश की आर्थिक हालत बेहद खराब है। सरकार को रोजमर्रा का कामकाज चलाने के लिए भी कर्जा लेना पड़ रहा है। ओम प्रकाश चौटाला ने 2005 में जब कांग्रेस को सरकार सौंपी थी, उस समय प्रदेश के खजाने में 1750 करोड़ का सरप्लस था। अब हुड्डा सरकार पर 13 हजार करोड़ रुपए का अतिरिक्त कर्जा हो चुका है।

अभी पिछले हफ्ते 8 दिसम्बर को बाजार से 1 हजार करोड़ का और कर्ज लिया गया है। आज प्रदेश दिवालिएपन के कगार पर है। कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग की 60 फीसदी बकाया राशि जो इस साल अदा करनी थी वह भी अब दो हिस्सो में फरवरी 2011 तक देने की बात कही जा रही है। सरकार को प्रदेश की आर्थिक स्थिति को लेकर तुरंत श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।

अजय चौटाला ने कहा कि सरकार स्वाइन फ्लू को रोकने में पूरी तरह से विफल रही है। वह खुद मान रही है कि अब तक प्रदेश में स्वाइन फ्लू के करीब 1200 मामले सामने आए हैं और एक दर्जन से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

उनका कहना था कि वास्तविक आंकड़े इससे कहीं ज्यादा हैं। सरकार इस मामले को गम्भीरता से नहीं ले रही और प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मामलों में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मधुबन सेक्स स्कैंडल की सीबीआई जांच होः इनेलो