DA Image
22 फरवरी, 2020|2:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उपराष्ट्रपति के घर पहुंची छोटे राज्य की चिंगारी, पत्नी सलमा अंसारी छोटे राज्यों की पक्षधर

तेलंगाना, हरित प्रदेश, विदर्भ, गोरखालैंड जैसे छोटे राज्यों के गठन की चिंगारी अब कांग्रेस और विभिन्न पार्टियों तक ही नहीं पहुंची है, बल्कि उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के घर भी पहुंच गई है।

उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी ने साफ शब्दों में कहा कि हमारा देश एक रहे, विकास तेजी से हो। अमेरिका में भी तो छोटे-छोटे राज्य हैं। अच्छा है छोटे राज्य हों, लेकिन देश एक रहे।

उन्होंने महिलाओं और बच्चों से संबंधित योजनाओं को राज्यों के माध्यम से संचालित किये जाने को अनुचित बताया। सलमा अंसारी ने शिक्षा के गिरते स्तर, महिलाओं के उत्पीड़न और वेस्ट यूपी में हाल के दिनों में छात्रओं पर हो रहे हमलों पर चिन्ता जताई।

उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी रूड़की से दिल्ली जाने के दौरान सोमवार को स्थानीय सर्किट हाउस में थोड़ी देर के लिए रुकीं। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने शिक्षा का मुद्दा हो या फिर छोटे राज्यों अथवा महिलाओं पर हमलों का मुद्दा सब पर बेबाक टिप्पणी की।

छोटे राज्यों के गठन पर उन्होंने कहा कि साफ नीयत से काम होना चाहिए। अमेरिका जैसा देश जब छोटे राज्यों का समूह बनकर विकसित देश बन सकता है तो भारत क्यों नहीं।

शिक्षा के गिरते स्तर के संबंध में उन्होंने कहा कि शिक्षकों की सैलरी अच्छी है लेकिन पढ़ाने के लिए ललक नहीं है। बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाकर ही बेहतर हिन्दुस्तान बनाया जा सकता है।

मेरठ और मुजफ्फरनगर में हाल के दिनों में छात्रओं पर हुए हमलों पर सलमा अंसारी ने कहा कि लोग क्या चाहते हैं? घरों में बेटियां पैदा न हो। मां, बहन पर हमले करने वालों को कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:उपराष्ट्रपति के घर पहुंची छोटे राज्य की चिंगारी