DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नौकरी की तलाश

कई बार नौकरी तलाशते समय आपकी प्रक्रिया वह रंग नहीं ला पाती जैसा हम सोच रहे होते हैं। ऐसे में ये बेहद जरूरी हो जाता है कि आप देखें कि नौकरी तलाशने के समय कौन-कौन सी गलतियां करते हैं।

-आप नौकरी ढूंढ़ने के तरीके में ज्यादा नयापन तलाशने की कोशिश न करें। इस प्रक्रिया को सहजता से लें।

- रिज्यूमे में आपका रवैया सकारात्मक झलकना चाहिए और उसमें ढुलमुल अंश लेशमात्र भी नहीं दिखना चाहिए। जिस सेक्टर की नौकरी तलाश रहे हैं उसके मुताबिक रिज्यूमे बनाएं। रिज्यूमे आपके आईने की तरह होता है। आपके रिज्यूमे में किसी तरह की ग्रामर या टाइप की गलतियां न हों।

- जॉब सर्च के लिहाज से प्रोफेशनल नेटवर्किंग जरूरी है। आपके किसी परिचित, मित्र का रेफरेंस आपको बेहतर नौकरी और पद दिला सकता है। यही नहीं, जहां कई रिज्यूमे और सीवी हो वहां किसी का रेफरेंस आपको वरीयता दिलाने में सहायक होता है। किसी परिचित से आपको इस बात की जानकारी समय रहते ही मिल जाती है कि उस कंपनी में कब नौकरी आने वाली है।

- करियर पोर्टल जॉब सर्च में सहायक सिद्ध होते हैं। आप किसी जॉब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। समय-समय पर आपको अनुभव, रुचि, पद के अनुरूप जॉब पोर्टल पर नौकरी के ऑफर मिलते रहेंगे।

- सबसे बड़ी बात कि आप अपनी निर्भरता किसी एक माध्यम पर न बनाएं। अमूमन देखने में आता है कि कई लोग नौकरी तलाशने के लिए सिर्फ इंटरनेट को ही माध्यम बना लेते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नौकरी की तलाश