DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएड आनलाइन काउंसिलिंग में तीसरे चरण का पहला दिन

आगरा विश्वविद्यालय से संचालित बीएड आनलाइन काउंसिलिंग में तीसरे चरण के पहले दिन अभ्यर्थियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। जगतपुर पीजी कालेज स्थित काउंसिलिंग सेंटर पर इलाहाबाद और फैजाबाद से आए सैकड़ों अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग देर शाम तक नहीं हो सकी। जिससे नाराज अभ्यर्थियों ने शाम को हंगामा किया।

इलाहाबाद और फैजाबाद से अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर काउंसिलिंग सेंटर के रूप में जगतपुर पीजी कालेज का नाम दर्ज था। दूसरी ओर महाविद्यालय का कहना था कि इलाहाबाद और फैजाबाद के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कानपुर में होनी है। यहां से इनकी साइट खुल नहीं रही है।

महाविद्यालय को इन जिलों के बारे में सूचना भी नहीं है। दूसरी ओर अभ्यर्थी अपनी बात पर अड़े थे। उनका कहना था कि उन्होंने एडमिट कार्ड इंटरनेट से लिया है। दोनों जिलों के करीब 300 से अधिक छात्र-छात्रएं सुबह से परेशान थे। उन्हें आश्वासन दिया गया कि आगरा विश्वविद्यालय से सम्पर्क किया जा रहा है।

कई बार के प्रयास के बाद भी आगरा विश्वविद्यालय ने कालेज प्रशासन को कोई जवाब नहीं दिया। जिससे शाम को अभ्यर्थियों का धैर्य जवाब दे गया। वे हंगामा करने लगे। छात्रों का कहना था कि वे दूर से आए हैं। सुबह से इधर-उधर चक्कर लगा रहे हैं,कोई सही जवाब नहीं मिल रहा है।

हाई रैंक होते हुए भी उन्हें काउंसिलिंग से वंचित किया जा रहा है। कुछ छात्रों ने कहा कि मजबूरन कोर्ट का सहारा लेना होगा। आरोप  लगाया कि यह आगरा विश्वविद्यालय की लापरवाही का नतीजा है। छात्रों को सही जानकारी नहीं दी गई है।

दूसरी ओर काउंसिलिंग सेंटर पर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ के कारण व्यवस्था चरमराती नजर आई। पहले दिन 1500 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया। दिनभर अफरातफरी की स्थिति रही।

महाविद्यालय प्रशासन यह सोचकर परेशान है कि वह मंगलवार को इतने अभ्यर्थियों की च्वायस फिलिंग कैसे कराएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएड आनलाइन काउंसिलिंग में तीसरे चरण का पहला दिन