DA Image
27 फरवरी, 2020|10:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधायक की पत्नी बेचती है सब्जियां

झारखण्ड में मुलिया देवी को अगर कोई एक साधारण सब्जी वाली महिला समझता है, तो वह उसकी भूल होगी। मुलिया देवी एक दो नहीं, बल्कि तीन बार से विधायक चुने जा रहे व्यक्ति की पत्नी हैं।
   
यह उसी राज्य के विधायक की पत्नी का हाल है, जिस राज्य में दो साल तक मुख्यमंत्री रहे मधु कोड़ा पर चार हजार करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगा हुआ है। उल्लेखनीय है कि मुलिया देवी तीन बार से भाजपा विधायक लोकनाथ महतो की पत्नी हैं। महतो इस बार बरकागांव विधानसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, और उनकी किस्मत फिलहाल ईवीएम में बंद पड़ी हुई है।
   
देवी ने कहा, मैं अपने पति के आय पर निर्भर नहीं रहती हूं। हम बैंगन, टमाटर और अन्य सब्जियां उगाते हैं। मैं अपने खेत में उगी अतिरिक्त सब्जियों को बाजार में बेचती हूं। भाजपा के टिकट पर 1995 से जीतते आ रहे महतो ने कहा कि उन्हें अगर उनकी पत्नी ने उन्हें आर्थिक सहायता नहीं दी होती, तो वह राजनीति और सामाजिक सेवा में नहीं आ पाते।
   
महतो ने कहा, मुझे एक विधायक के तौर पर जो कुछ भी मिलता है, मैं उसे अपने क्षेत्र में काम और विवाह समारोहों में खर्च करता हूं। हजारीबाग जिले के बरकागांव में एक सब्जी बाजार में मुलिया देवी के एक ग्राहक ने उनसे पूछा, इस बार चुनाव में आपके पति के जीतने के क्या आसार हैं इस पर उन्होंने कहा, जीतने की संभावना प्रबल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:विधायक की पत्नी बेचती है सब्जियां