DA Image
29 अक्तूबर, 2020|10:13|IST

अगली स्टोरी

चार दिनों बाद दौड़ी ताड़ीघाट पैसेंजर

दिलदारनगर-ताड़ीघाट रूट पर पिछले चार दिनों से बंद पैसेंजर ट्रेन का परिचालन सोमवार से पुन: शुरू हो गया। इंटरलाकिंग का कार्य पूरा होने के बाद इस रूट पर चलने वाली एकमात्र पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित समय प्रात: आठ बजे पूरी रफ्तार से दौड़ी। इससे पहले रविवार की देर शाम रेलवे के उप मुख्य दूरसंचार अभियंता एसके मौर्य ने नारियल फोड़कर इंटरलाकिंग पैनल का शुभारंभ किया।

उल्लेखनीय है कि दशकों पुराने दिलदारनगर-ताड़ीघाट रूट के आधुनिकीकरण की प्रक्रिया को गति देने के लिए गत 10 दिसंबर से इस पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया था। जिससे इस ट्रेन से यात्रा करने वाले सैकड़ों गांवों के दैनिक यात्रियों की दिनचर्या भी थम गयी थी।

सड़क मार्ग पर वाहनों का टोटा होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बाजार का कारोबार भी बुरी तरह चरमरा गया था। वैसे इस रूट के आधुनिकीकरण का काम अब भी जारी है। रविवार की देर शाम रेलवे के उप मुख्य दूरसंचार अभियंता एसके मौर्य ने नारियल फोड़कर इंटरलाकिंग पैनल शुभारंभ किया।

उद्घाटन के बाद सोमवार को तय समय पर एक बार फिर से इस रूट पर पैसेंजर ट्रेन हजारों यात्रियों के साथ रवाना हुई। उद्घाटन के दौरान रेलवे के मंडल दूरसंचार अभियंता एसके गोस्वामी, परिचालन निरीक्षक एसके महाराज, विद्युत अभियंता रूपक कुमार, दूरसंचार निरीक्षक कामेश्वर सिंह, वाणिज्य निरीक्षक मुहम्मद मतीन, सीनियर सेक्शन इंजीनियर शिवा श्रीवास्तव, स्टेशन प्रबंधक एसएन राम आनि उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:चार दिनों बाद दौड़ी ताड़ीघाट पैसेंजर